विज्ञापन

Chhattisgarh New Governor: रायपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल रमेन डेका, ये बताई अपनी प्राथमिकता

Chhattisgarh Governor Ramen Deka Live: राजधानी रायपुर पहुंचने पर डेका ने संवाददाताओं से कहा कि छत्तीसगढ़ विकास के परिदृश्य में तेजी से उभर रहा है. यहां विकास को नए स्तरों पर पहुंचाने के लिए काम करूंगा.

Chhattisgarh New Governor: रायपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल रमेन डेका, ये बताई अपनी प्राथमिकता

New Governor of Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल रमेन डेका (Ramen Deka) मंगलवार रायपुर (Raipur) पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य विकास के परिदृश्य में तेजी से उभर रहा है और वह विकास के नए स्तरों पर पहुंचाने के लिए काम करेंगे. असम से पूर्व लोकसभा सदस्य और भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय सचिव रहे 70 वर्षीय डेका मौजूदा राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन (Vishwabhushan Harichandan) का स्थान लेंगे. हरिचंदन पिछले वर्ष फरवरी में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल नियुक्त हुए थे.

31 जुलाई को लेंगे शपथ

अधिकारियों ने बताया कि डेका बुधवार को राजधानी रायपुर स्थित राजभवन में आयोजित एक समारोह में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे. डेका और उनकी पत्नी रानी डेका के छत्तीसगढ़ आगमन पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह, राज्य के मंत्रियों और मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

विकास के लिए केंद्र और राज्य के बीच बनेंगे सूत्रधार

राजधानी रायपुर पहुंचने पर डेका ने संवाददाताओं से कहा कि छत्तीसगढ़ विकास के परिदृश्य में तेजी से उभर रहा है. यहां विकास को नए स्तरों पर पहुंचाने के लिए काम करूंगा. उन्होंने छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया. डेका ने कहा कि वह केंद्र और राज्य के बीच सूत्रधार की भूमिका निभाएंगे, ताकि राज्य का विकास तेजी से हो. उन्होंने कहा कि वह असम और छत्तीसगढ़ के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए भी काम करेंगे. डेका ने कहा कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदेश के विकास को लेकर है.

मुख्यमंत्री ने इन शब्दों में किया राज्यपाल का स्वागत

नवनियुक्त राज्यपाल का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि आदरणीय रमेन डेका जी के बेहतर मार्गदर्शन में निश्चय ही हमारा प्रदेश 'विकसित छत्तीसगढ़' की दिशा में नए सोपान तय करेगा. तीन करोड़ छत्तीसगढ़वासी नवनियुक्त राज्यपाल का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करते हैं.

ये भी पढ़ें- MP Politics: जीतकर भी संकट में घिरे बीजेपी सांसद! इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

इससे पहले दिन में साय ने निवर्तमान राज्यपाल हरिचंदन को हवाई अड्डे पर विदा किया. हरिचंदन भुवनेश्वर के लिए रवाना हो गए. निवर्तमान राज्यपाल के लिए साय ने कहा कि आदरणीय राज्यपाल जी के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ ने प्रगति के नए आयाम स्थापित किए हैं. उनके सुदीर्घ और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं. छत्तीसगढ़ वासियों से उनके प्रेम और स्नेह का संबंध आजीवन बना रहेगा.

ये भी पढ़ें-  औद्योगिक बिजली दरों में वृद्धि कर फंसी छत्तीसगढ़ सरकार, पूर्व सीएम बघेल ने ऐसे घेरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
Chhattisgarh New Governor: रायपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल रमेन डेका, ये बताई अपनी प्राथमिकता
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close