विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: नीरज शर्मा ने गरीबी से लड़ते हुए 12वीं बोर्ड परीक्षा में बनाई टॉप टेन में जगह, मंत्री ने दी बधाई

Chhattisgarh Board Exam Results: सीमित संसाधनों और गरीबी के बीच बड़ी सफलता पाने वाले नीरज आगे चलकर CA बनना चाहते हैं. और अपने घर परिवार की स्तिथि बेहतर करना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ की कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने नीरज शर्मा के घर शिवनंदनपुर पहुंचकर परिवार के लोगों को बधाई दी

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh: नीरज शर्मा ने गरीबी से लड़ते हुए 12वीं बोर्ड परीक्षा में बनाई टॉप टेन में जगह, मंत्री ने दी बधाई
Chhattisgarh Board Exam: नीरज शर्मा ने हासिल किया नौंवा स्थान

Chhattisgarh News: एक पुरानी कहावत है कि प्रतिभा किसी भी सुख-सुविधा या संसाधन की मोहताज नहीं होती. इस कहावत को सूरजपुर (Surajpur) के रहने वाले नीरज शर्मा (Neeraj Sharma) चरितार्थ किया है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में टॉप टेन में जगह बनाने वाले नीरज शर्मा के पिता कृष्णा शर्मा पेशे से बढ़ई हैं. कृष्णा शर्मा की 4 संतानों में दूसरे नंबर के नीरज शर्मा ने 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में टॉप 10 में जगह बना कर इतिहास रच दिया है. उन्होंनेौं प्रदेश भर में नौंवा स्थान हासिल किया है.

माता पिता हैं बेटे की सफलता से हैं गदगद

उनके पिता उनकी इस सफलता से फूले नहीं समा रहे हैं और पेशे से गृहणी मां भगवान को याद कर खुशी से गदगद हैं. नीरज शर्मा नगर के स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल शिवनंदनपुर से पढ़ाई की है. नीरज शर्मा ने 95.20% अंक प्राप्त करके जिले में पहला स्थान पाया है और प्रदेश में 9 वां स्थान पाया है. नीरज शुरू से ही पढ़ने में मेधावी रहा है. नीरज की सफलता पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. माता-पिता ने नीरज की सफलता पर मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दीं हैं.

रोज करते थे पढ़ाई की प्लानिंग

नीरज ने बताया कि सुबह उठकर वह पूरे दिन का चार्ट बनाते थे और उसी के अनुरूप पढ़ाई करते थे. जिससे बाद उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है. वो रात में करीब 7 से 8 घंटे पढ़ाई करते थे. नीरज को क्रिकेट बहुत पसंद है जिसके लिए भी थोड़ा टाइम वो निकाल लेते थे. विराट कोहली उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं.

CA बनना चाहते है नीरज शर्मा

सीमित संसाधनों और गरीबी के बीच बड़ी सफलता पाने वाले नीरज आगे चलकर CA बनना चाहते हैं. और अपने घर परिवार की स्तिथि बेहतर करना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ की कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने नीरज शर्मा के घर शिवनंदनपुर पहुंचकर परिवार के लोगों को बधाई दी. उन्होंने अपनी नानी के घर गए नीरज से विडियो कॉल से बात कर उन्हें बधाई दीं.  साथ ही आगे की पढ़ाई के लिए शुभकामनाएं दीं.

ये भी पढ़ें राजनांदगांव में वंशिका ने हासिल किया 6th Rank ! रिजल्ट देख भावुक हो गए माता-पिता

ये भी पढ़ें जब चॉक थामकर टीचर बन गए कलेक्टर, IAS अफसर ने बच्चों को ये सिखाया, गुरुजी से पूछा कैसे पढ़ा रहें हैं?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Awas Yojna: छत्तीसगढ़ में तैयार होने से पहले ही गिरने लगे पीएम आवास योजना के घर, जानें-क्यों हुआ ऐसा ?
Chhattisgarh: नीरज शर्मा ने गरीबी से लड़ते हुए 12वीं बोर्ड परीक्षा में बनाई टॉप टेन में जगह, मंत्री ने दी बधाई
Kanker Naxalites dead body villager Murdered buried Janadalt police discovered after year.
Next Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 
Close
;