विज्ञापन
Story ProgressBack

liquor scam case: कथित शराब घोटाला केस में यूपी STF ने कारोबारी अनवर ढेबर को किया गिरफ़्तार, आज मेरठ ले जाने की तैयारी

liquor scam case: नक़ली होलोग्राम मामले में उत्तर प्रदेश STF ने महापौर एजाज़ ढेबर के भाई कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 2 mins
liquor scam case: कथित शराब घोटाला केस में यूपी STF ने कारोबारी अनवर ढेबर को किया गिरफ़्तार, आज मेरठ ले जाने की तैयारी

Chhattisgarh liquor scam case: नक़ली होलोग्राम मामले में उत्तर प्रदेश के मेरठ में दर्ज FIR में जांच कर रही यूपी STF ने महापौर एजाज़ ढेबर के भाई कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया है. इसकी गिरफ्तारी मंगलवार की रात जेल से छूटते ही एसटीएफ ने कर ली है. यूपी STF अनवर ढेबर से नक़ली होलोग्राम मामले में पूछताछ करना चाहती है. आज रायपुर कोर्ट में पेश कर वारंट लेकर मेरठ के लिए रवाना होगी. अनवर ढेबर की गिरफ़्तारी को लेकर यूपी STF और अनवर ढेबर के समर्थकों के बीच कहासुनी भी हुई. 

पुलिस ने किया हाईजेक - वकील अमीन ख़ान

छत्तीसगढ़ पुलिस पर अनवर ढेबर के वकील ने हाईजैक करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद शाम तक छोड़ना था.लेकिन देर रात तक रोक के रखा जब छोड़ा तब परिजन अनवर को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जा रहे थे. पुलिस ने अस्पताल नहीं ले जाने दिया और एक जगह में गिरफ़्तारी की जानकारी दी. 

बताया जा रहा है यूपी STF ने कारोबारी अनवर ढेबर तत्कालीन आबकारी विभाग के एमडी अरुणपति त्रिपाठी और रिटायर्ड IAS अनिल टूटेजा को जांच में पूछताछ के लिए ले जाने के लिए जेल और कोर्ट में आवेदन लगाया था. जिसमें यूपी STF को अनुमति मिल गई थी.  

ये भी पढ़ें  इस शक्तिपीठ के कपाट आज रहेंगे बंद, जाने से पहले चेक कर लें और जान लें वजह

क्या है होलोग्राम मामला 

छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाले मामले से जुड़े नक़ली होलोग्राम को लेकर ED ने जुलाई 2023 में नोएडा में FIR दर्ज कराई थी. यूपी पुलिस ने नक़ली होलोग्राम बनाने वाली कंपनी प्रिज्म होलोग्राफ़ी सिक्योरिटी प्राइवेट कंपनी के मालिक विधु गुप्ता को गिरफ़्तार किया. विधु गुप्ता से पूछताछ में उसने अरुणपति त्रिपाठी और अनवर ढेबर का नाम लिया FIR में प्रिज्म होलोग्राफ़ी सिक्योरिटी प्राइवेट कंपनी के पात्र नहीं होने के बावजूद टेंडर दिया गया. उसके एवज़ में एक होलोग्राम में 8 पैसे अवैध सिंडिकेट जिसमें अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी समेत अधिकारी नेता शामिल थे. उन्हें जाता था.

ये भी पढ़ें इंदौर-ग्वालियर समेत देश के 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस ने लिया ये एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए बड़ी खबर...   इस तारीख तक करा सकते हैं फसलों का बीमा 
liquor scam case: कथित शराब घोटाला केस में यूपी STF ने कारोबारी अनवर ढेबर को किया गिरफ़्तार, आज मेरठ ले जाने की तैयारी
First FIR: Under the new law, the country's first FIR was registered in Kabirdham, Chhattisgarh, the new criminal law came into force from today
Next Article
First FIR: नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में दर्ज हुई देश की पहली FIR, आज से लागू हुआ नया क्रिमिनल कानून
Close
;