विज्ञापन

इस शक्तिपीठ के कपाट आज रहेंगे बंद, जाने से पहले चेक कर लें और जान लें वजह 

Danteshwari Mata Mandir: अगर आप आज छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के मंदिर जा रहे हैं तो, आप दोपहर दो बजे के बाद का प्लान कर सकते हैं. क्योंकि आज दो बजे तक मंदिर के कपाट बंद रहेंगे. आइए जानते हैं क्या है वजह ? 

इस शक्तिपीठ के कपाट आज रहेंगे बंद, जाने से पहले चेक कर लें और जान लें वजह 

Maa Danteshwari Mandir Dantewada: बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी मंदिर के कपाट आज 19 जून को भक्तों के लिए बंद रहेंगे. प्रधान पुजारी हरेंद्र नाथ जिया के परिवार के सदस्य का निधन होने के कारण आज मंदिर के कपाट नहीं खोले जा रहे हैं. अगर आप आज दंतेवाड़ा के मां दंतेश्वरी मंदिर दर्शन के लिए जा रहे हैं तो दोपहर 2 बजे के बाद का प्लान बना सकते हैं. 

कल से बंद है मंदिर 

दरअसल मंदिर के पुजारी के परिवार के किसी सदस्य के निधन के बाद शुद्धिकरण तक माताजी के मंदिर के पट बंद किए जाते हैं. मंगलवार को प्रधान पुजारी के परिवार के सदस्य का निधन हो गया था. ऐसे में मंगलवार की शाम से मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए थे. जिसे आज बुधवार को भी नहीं खोला गया है. जिन श्रद्धालुओं को इस बात की जानकारी नहीं थी, वे बाहर से ही वापस लौट रहे हैं. मंदिर प्रबंधन ने इसके लिए सूचना भी जारी कर दी है. अब प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि आज बुधवार 19 जून को दोपहर 2 बजे तक मंदिर का शुद्धिकरण कर लिया जाएगा. इसके बाद कपाट खोल दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें  इंदौर-ग्वालियर समेत देश के 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस ने लिया ये एक्शन

देश-विदेश से जुटते हैं लोग 

छत्तीसगढ़ के बस्तर के दंतेवाड़ा में बस्तर की आराध्य देवी का मंदिर स्थित है. ये 52 शक्तिपीठों में से एक है. हर दिन माताजी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है. मां के दर्शन के लिए देश- विदेश से लोग आते हैं. छुट्टियों के वक़्त श्रद्धालुओं की कई गुना भीड़ बढ़ जाती है. 

ये भी पढ़ें  सूख गए जलस्त्रोत! बूंद-बूंद पानी को मोहताज हुए दर्जनों परिवार, प्यास बुझाने करनी पड़ रही ऐसी मशक्कत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
इस शक्तिपीठ के कपाट आज रहेंगे बंद, जाने से पहले चेक कर लें और जान लें वजह 
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close