विज्ञापन
Story ProgressBack

IT Raid: पूर्व कांग्रेसी मंत्री भगत के ठिकानों पर 5 दिन बाद इनकम टैक्स की छापेमारी खत्म, जानिए- कितना खजाना मिला

Chhattisgarh Income Tax Raids:अमरजीत भगत के करीबी राजीव अग्रवाल के घर में छापा मारकर कार्रवाई के दौरान राजीव अग्रवाल इनकम टैक्स अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए. जिसकी वजह से उनके निवास में इनकम टैक्स ने नोटिस चस्पा कर घर को सील कर कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दे दी है.

Read Time: 4 min
IT Raid: पूर्व कांग्रेसी मंत्री भगत के ठिकानों पर 5 दिन बाद इनकम टैक्स की छापेमारी खत्म, जानिए- कितना खजाना मिला

IT Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दिग्गज आदिवासी नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) और उनके करीबियों के घरों में चल रहा इनकम टैक्स की छापेमारी (income Tax Raids) पांच दिनों के बाद रविवार की शाम को समाप्त हो गई. इनकम टैक्स की इस कार्रवाई में कितना कुछ मिला है. इस बारे में अभी तक इन्कम टैक्स विभाग के की ओर से कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं बताया गया है.

अफवाहों का बाजार गर्म

हालांकि, आम लोगों के बीच अफवाहों का बाजार गर्म है. कुछ लोगों को करोड़ों रुपए कैश मिलने की बात भी कह रहे हैं. इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने एक बयान जारी कर कहा है कि कहा है कि इनकम टैक्स की कार्रवाई में कोई अघोषित नकदी नहीं मिली है. इसके आगे उन्होंने लिखा है कि कई मीडिया के साथी करोड़ों में अलग-अलग अघोषित नकदी मिलने की खबर चला रहे हैं, जो सही नहीं नहीं है. इसके आगे उन्होंने लिखा कि कृपया गलत आंकड़ों को सुधार कर सही जानकारी जनता तक पहुंचाने में सहयोग करें.

राजीव अग्रवाल का घर किया सील

अमरजीत भगत के करीबी राजीव अग्रवाल के घर में छापा मारकर कार्रवाई के दौरान राजीव अग्रवाल इनकम टैक्स अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए. जिसकी वजह से उनके निवास में इनकम टैक्स ने नोटिस चस्पा कर घर को सील कर कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दे दी है. वहीं, इस कार्रवाई के दौरान जिन- जिन लोगों से इनकम टैक्स विभाग ने पूछताछ के लिए अपने अंडर में रखा था, उन्हें छोड़ दिया है.

31 जनवरी से चल रही थी दबिश

दरअसल, 31 जनवरी की सुबह तड़के लगभग 6 बजे के आसपास आईटी विभाग के 50 से ज्यादा अधिकारियों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर, सूरजपुर, सीतापुर सहित रायपुर के घरों और पाईप फैक्ट्री में छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया था. इस दौरान आईटी की कार्रवाई उनके निजी सचिव राजेश वर्मा, उपनिरीक्षक रूपेश नारंग, सिविल इंजीनियर प्रमोद टोप्पो, ड्राईवर महेंद्र, कांग्रेस नेता दिलीप घर, भाजपा नेता संदीप घोष, निजी सहायक डॉ. फ्रेंकलिन टोप्पो और कांग्रेस नेता व लकड़ी व्यावसायिक राजीव अग्रवाल के घरों और उनके कार्यालय में एक साथ की गई थी.

ये भी पढ़ें- ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तों... जब पूर्व CM शिवराज ने गुनगुनाया दोस्ती का नगमा, देखें वीडियो
 

छापे को बताया आदिवासियों को परेशान करने की साजिश

आईटी कार्रवाई के बाद सामने आए पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने अपने फेसबुक अकाउंट में यह जानकारी दी है कि आयकर के अधिकारी उनके स्थित निवास से सात लाख नगद और अंबिकापुर के घर से 27 लाख रुपए की नगदी जब्त कर ले गए हैं. उन्होंने दावा किया है कि पुरे पांच दिनों की कार्रवाई करने के बावजूद टैक्स से संबंधित सारे दस्तावेज सही मिले हैं. उन्होंने कहा कि कस्टम मलिंगा को हम डायरेक्ट ऑपरेट नहीं करते हैं. ये सिर्फ आदिवासियों को परेशान करने की साज़िश है.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री की विधानसभा में ही हाशिए पर स्वास्थ्य सेवाएं, 5 हजार की आबादी पर कोई अस्पताल नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close