विज्ञापन
Story ProgressBack

शहीद जवान जोगिंदर सिंह के पार्थिव शरीर के साथ चले हजारों लोग, निकाली 14 किमी लंबी तिरंगा यात्रा

Chhattisgarh assembly election 2023: जोगिंदर सिंह जम्मू के सांबा जिले के सीमावर्ती सदोह के गांव अबताल कातलां के रहने वाले हैं. 17 नवंबर की रात उनके शहीद होने की सूचना उनके परिवारजनों को मिली थी, जिसके बाद से पूरे गांव में गम का माहौल बना हुआ है.

Read Time: 3 min
शहीद जवान जोगिंदर सिंह के पार्थिव शरीर के साथ चले हजारों लोग, निकाली 14 किमी लंबी तिरंगा यात्रा
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनाव के दौरान शहीद हुए जोगिंदर सिंह (Jogindar Singh) के पार्थिव शरीर के साथ हजारों लोगों ने जम्मू (Jammu) में 14 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली.17 नवंबर को मतदान के दौरान मैनपुर के बड़े गोबरा में मतदान दल को सुरक्षित उनके स्थान तक पहुंचाने के दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी की चपेट में आकर आईटीबीपी के जवान जोगिंदर सिंह शहीद हो गए थे.

निकाली गई 14 किमी लंबी तिरंगा यात्रा

जोगिंदर सिंह का पार्थिव शरीर लेकर आईटीबीपी के जवान देर शाम जम्मू के हाइवे अड्डे पर पहुंचे जहां से सड़क मार्ग से होते हुए वे साम्बा पहुंचे. यहां उनकी एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे. उनके पैतृक गांव से हजारों स्थानीय निवासियों ने उनके सम्मान में 14 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान पूरा आसमान 'जोगिंदर अमर रहे' के नारों से गूंजता रहा.

जिला मुख्यालय में दिया गया था 'गॉड ऑफ ऑनर'

17 नवंबर को शहीद हुए जवान जोगिंदर सिंह को 18 नवंबर को गरियाबंद जिला मुख्यालय स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में पूरे सम्मान के साथ गरियाबंद और आईटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई और गॉड ऑफ ऑनर देकर उनके पार्थिव शरीर को जम्मू स्थित साम्बा उनके पैतृक निवास के लिए रवाना किया गया.

ाीूिु

जोगिंदर सिंह जम्मू के रहने वाले थे

ये भी पढ़ें Chhattisgarh Election 2023: महिला अधिकारियों ने निर्वाचन कार्य में बखूबी निभाया फर्ज़

पूर गांव में गम का माहौल, सभी की आंखे हैं नम

जोगिंदर सिंह जम्मू के सांबा जिले के सीमावर्ती सदोह के गांव अबताल कातलां के रहने वाले हैं. 17 नवंबर की रात उनके शहीद होने की सूचना उनके परिवारजनों को मिली थी, जिसके बाद से पूरे गांव में गम का माहौल बना हुआ है. इस दुःखद घटना की जानकारी मिलते ही गांव के लोग उनके परिवार को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं. शनिवार को भी दिनभर उनके घर में स्थानीय लोगों के साथ रिश्तेदारों का जमावड़ा लगा रहा.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 63 टन विस्फोटक के साथ दो आरोपी चढ़े हत्थे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close