विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों में इन 15 दिग्गजों की साख लगी दांव पर ! कौन-कौन हैं वे ?

छत्तीसगढ़ में जारी विधानसभा चुनाव 2023 की कवायद के बीच अब 17 नवंबर को 90 में से शेष 70 सीटों पर मतदान होना है. खास ये कि इसमें बीजेपी और कांग्रेस के 15 ऐसे दिग्गज भी अपना किस्मत आजमा रहे हैं जिन पर सभी की निगाहें हैं. इसमें खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही उनके मंत्रिमंडल के कई सदस्य और बीजेपी की ओर से उतारे गए केंद्रीय मंत्री व सांसद के साथ ही अन्य दिग्गज शामिल हैं.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों में इन 15 दिग्गजों की साख लगी दांव पर ! कौन-कौन हैं वे ?

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में जारी विधानसभा चुनाव 2023 की कवायद के बीच अब 17 नवंबर को 90 में से शेष 70 सीटों पर मतदान होना है. खास ये कि इसमें बीजेपी और कांग्रेस के 15 ऐसे दिग्गज भी अपना किस्मत आजमा रहे हैं जिन पर सभी की निगाहें हैं. इसमें खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के साथ ही उनके मंत्रिमंडल के कई सदस्य और बीजेपी की ओर से उतारे गए केंद्रीय मंत्री व सांसद के साथ ही अन्य दिग्गज शामिल हैं.

इन दिग्गजों पर सिर्फ राजनीति के जानकारों की नजर ही है,ऐसी बात भी नहीं है. बकायदा विरोधी पार्टी द्वारा उन्हें पटखनी देने के पुरजोर प्रयास भी किए जा रहे हैं. मसलन-पाटन सीट से सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ दुर्ग सांसद और पूर्व में उन्हें हरा चुके विजय बघेल (Vijay Baghel) को बीजेपी ने यहां से उतारा है.

Latest and Breaking News on NDTV

इसी तरह बीजेपी ने कई अन्य सीटों पर अपने सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा है, उसका उद्देश्य भी स्पष्ट नजर आ रहा है. दरअसल, इन सीटों पर बीजेपी शत-प्रतिशत जीत के लक्ष्य को लेकर चुनाव मैदान में है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी सत्ता में वापसी को लेकर पूरा जोर लगा चुकी है. दरअसल उसके सामने सत्ता में वापसी की चुनौती है. भूपेश बघेल के अलावा उसके और कुछ और नेता भी कांटे के मुकाबले में फंसे हुए हैं. अपनी-अपनी पार्टी के बड़े नेताओं के पक्ष में माहौल बनाने के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी, जेपी नड्डा और अमित शाह (Rahul Gandhi, JP Nadda and Amit Shah) ने रोड शो भी किया. इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  बृजमोहन अग्रवाल की सीट पर रैली की थी तो वहीं अमित शाह ने अरुण साव के लिए रैली की थी. 
ये भी पढ़ें: MP Election: सैकड़ों जनसभाओं और रोड के बाद थमा चुनाव प्रचार, एक नजर BJP-कांग्रेस की मेहनत पर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close