विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Chhattisgarh Election 2023: अंबिकापुर पहुंचे डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, आयोग की मंशा पर उठाए सवाल

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के टिकट बटवारे के बाद डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव देर रात अंबिकापुर पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान सिंह देव 100 फीसदी वोटिंग की मंशा को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election 2023: अंबिकापुर पहुंचे डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, आयोग की मंशा पर उठाए सवाल
अंबिकापुर पहुंचे T. S. Singh Deo
अंबिकापुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) ने 15 अक्टूबर को 30 सीटों के लिए पहली सूची में प्रत्याशियों (CG Congress 1st List) का ऐलान कर दिया है. इसमें करीब-करीब सभी बड़े नेताओं को टिकट दिया गया है. इस लिस्ट के अनुसार, एक बार फिर अंबिकापुर (Ambikapur) से डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव (T. S. Singh Deo) को मैदान में उतारा गया है. टिकट मिलने के बाद देर रात सिंहदेव अपने विधानसभा क्षेत्र अंबिकापुर पहुंचे, जहां समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया.

देर रात अंबिकापुर पहुंचे टीएस सिंह देव

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की 30 प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी होने के बाद डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव अंबिकापुर पहुंचे. यहां कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थकों ने आतिशबाजी कर उनका स्वागत किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उन्हें फिर से टिकट मिलने पर बधाइयां भी दीं.

17 तारीख को दूसरे फेस का मतदान होना है, लेकिन इस दौरान छठ, दशहरा सहित अन्य कई अन्य त्यौहार सामने आ रहे हैं. ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग की मंशा अनुरूप सत प्रतिशत मतदान मुमकिन नहीं होगा. आयोग ने अपने विवेक से तारीखों का ऐलान किया होगा, लेकिन मतदान का प्रतिशत उनकी मंशा पर ही निर्भर करता है.
 

टीएस सिंहदेव, डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़

8 विधायकों और एक मंत्री के टिकट कटने पर क्या बोले डिप्टी सीएम सिंह देव

इस दौरान डिप्टी सीएम सिंह देव ने कहा कि मतदाता परिपक्व हो चुके हैं और वो पिछले बातों की तुलना करते हुए आने वाले चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. सरकार ने जो काम किया है उसका लाभ निश्चित तौर पर पार्टी को मिलेगा.

कांग्रेस के प्रथम जारी लिस्ट में 8 विधायक और एक मंत्री के टिकट कटने के सवाल पर सिंह देव ने कहा कि इस बार टिकट वितरण सर्वे के आधार पर किया गया है. इसमें किसी की पसंद या ना पसंद का कोई मायने नहीं रखता. पार्टी उन्हीं को टिकट दी है जो जीत सकेंगे और सरकार बनाने में उसका लाभ होगा.

अंबिकापुर में दूसरे चरण में होंगे चुनाव

बता दें कि डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव के विधानसभा क्षेत्र अंबिकापुर में चुनाव दूसरे चरण में होंगे. प्रत्याशियों को नामांकन के लिए  21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी होगा जो 30 अक्टूबर तक नामांकन कर सकेंगे. वहीं 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 2 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे. इस चरण में 17 नवंबर को मतदान होंगे और 3 दिसंबर, 2023 को मतगणना होगी.

ये भी पढ़े: Amit Shah Visit Chhattisgarh: अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा, Raman Singh के नामांकन में होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close