विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Chhattisgarh: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई खत्म, जानिए कब जारी होगी लिस्ट? 

स बैठक में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) समेत प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सीएम बघेल समेत उपमुख्यमंत्री और अन्य पदस्थ सदस्यों के शामिल हुए. हालांकि सूची कितने प्रत्याशियों की जारी होती है, अभी सभी के लिए यह विषय बना हुआ है. 

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई खत्म, जानिए कब जारी होगी लिस्ट? 
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई खत्म

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक खत्म हो चुकी है. इस दौरान सभी 90 सीटों के लिए प्रत्याशी के नामों पर चर्चा हुई. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में ज्यादातर नामों पर सहमति बनी है. बता दें कि अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर मुहर लगेगी जिसके बाद लिस्ट जारी होगी. स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अजय माकन की अध्यक्षता में बैठक हुई. 

90 सीटों के टिकटों पर विस्तार से चर्चा हुई. एकजुटता के साथ इलेक्शन कमेटी ने काम किया है. ज्यादातर नामों पर आम सहमति बन गई है. सभी नाम अब केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा. केंद्रीय चुनाव समिति के अप्रूवल के बाद नाम उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाएगा.

अजय माकन 

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष


सीएम भूपेश बघेल भी बैठक में शामिल

रायपुर (Raipur) के कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन (Rajiv Gandhi Bhawan) में यह बैठक हुई. इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) समेत प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सीएम बघेल समेत उपमुख्यमंत्री और अन्य पदस्थ सदस्यों के शामिल हुए. हालांकि सूची कितने प्रत्याशियों की जारी होती है, अभी सभी के लिए यह विषय बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें; PM Modi ने की ग्वालियर रेलवे स्टेशन की तारीफ, कहा- रेलवे स्टेशन विकसित होने से यात्रियों का सफर होगा आसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close