विज्ञापन

CM विष्णुदेव साय ने 15 ने इंटरसेप्टर वाहनों को दिखाई हरी झंडी, सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम में होंगे कारगर

CG News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को नए इंटरसेप्टर वाहनों को हरी झंडी दिखाई. जिसके बाद सभी वाहनों को 15 जिलों के लिए रवाना किया गया.

CM विष्णुदेव साय ने 15 ने इंटरसेप्टर वाहनों को दिखाई हरी झंडी, सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम में होंगे कारगर
CM विष्णुदेव साय ने वाहनों को हरी झंडी दिखाई.

New Interceptor Vehicles in Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने शुक्रवार को 15 ने इंटरसेप्टर वाहनों को हरी झंडी दिखाई. ये इंटरसेप्टर वाहन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सड़क दुर्घटनाओं के प्रभावी नियंत्रण में मददगार होंगे. इंटरसेप्टर वाहनों को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास परिसर (CM House Raipur) में आयोजित किया गया. जहां से 15 जिलों के लिए इन वाहनों की रवानगी हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने वाहनों की चाबी डीजीपी अशोक जुनेजा (DGP Ashok Juneja) को सौंपी. इस मौके पर सीएम साय के अलावा डिप्टी सीएम विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप, सांसद संतोष पाण्डेय और विधायक अनुज शर्मा भी मौजूद रहे.

CM Vishnu deo Sai flagged off 15 interceptor vehicles

CM विष्णुदेव साय ने डीजीपी अशोक जुनेजा को गाड़ियों की चाबी सौंपी.

सीएम साय की लोगों से अपील

इंटरसेप्टर वाहनों को हरी झंडी दिखाने के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने लोगों से अपील की कि सभी लोग यातायात नियमों का पालन कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं. इसके अलावा सीएम साय ने इंटरसेप्टर वाहनों की उपयोगिता और तकनीकी विशेषताओं की भी जानकारी ली. उन्हें वाहनों का निरीक्षण भी किया.

इन खूबियों से लैस हैं इंटरसेप्टिंग वाहन

आपको बता दें कि इंटरसेप्टिंग वाहन राज्य में सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम में सहायक होंगे. इसके साथ ही ओवरस्पीडिंग, ड्रिंक एंड ड्राइव और सड़क सुरक्षा नियमों के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई हो सकेगी. यह वाहन स्पीड रडार गन, ब्रेथ एनालाइजर और सर्विलांस कैमरा जेसी तकनीकी विशेषताओं से लैस है. इसकी मदद से गाड़ियों के ग्लास की पारदर्शिता और ध्वनि की तीव्रता की भी जांच हो सकेगी. सीएम साय द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद ये सभी वाहन 15 जिलों के लिए रवाना हो गए हैं.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़: सीएम साय ने केंद्रीय वित्त आयोग के सामने रखी अपनी बात, इस तर्क के साथ मांगा विशेष अनुदान

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में टला मंत्रिमंडल विस्तार, केदार कश्यप को सौंपा गया संसदीय कार्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
CM विष्णुदेव साय ने 15 ने इंटरसेप्टर वाहनों को दिखाई हरी झंडी, सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम में होंगे कारगर
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close