विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र पांच फरवरी से होगा शुरू, नौ फरवरी को पेश किया जाएगा बजट...

डॉ रमन सिंह ने राज्यपाल के कहा कि अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा सात और आठ फरवरी को प्रस्तावित है और राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी नौ फरवरी को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश करेंगे.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र पांच फरवरी से होगा शुरू, नौ फरवरी को पेश किया जाएगा बजट...
विधानसभा का पहला बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा
रायपुर:

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित विधानसभा का पहला बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा और वित्त वर्ष 2024-25 के लिए राज्य का बजट नौ फरवरी को पेश किया जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने रविवार को यह जानकारी दी. सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सत्र की शुरुआत राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण से होगी.

धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा 7 और 8 फरवरी को

उन्होंने बताया कि राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा सात और आठ फरवरी को प्रस्तावित है और राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी नौ फरवरी को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश करेंगे. उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 के लिए तीसरा अनुपूरक बजट सोमवार को सदन में पेश किया जाएगा और इस पर छह फरवरी को चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें हरदा में रेलवे की महिला कर्मचारी ने एसिड पीकर की सुसाइड, कुछ महीने पहले ही लगी थी जॉब

विधायकों से प्रश्नों के कुल 2,335 नोटिस प्राप्त हुए

सिंह ने कहा कि सत्र में 20 बैठकें होंगी और एक मार्च को इसका समापन होगा. उन्होंने कहा कि रविवार तक विधायकों से प्रश्नों के कुल 2,335 नोटिस प्राप्त हुए, जिनमें से 1,162 तारांकित और 1,173 अतारांकित प्रश्न हैं. सिंह ने बताया कि इसी तरह ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के लिए 10 नोटिस प्राप्त हुए. 

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सिंधिया ने दिया बड़ा बयान, इस सीट से ताल ठोकने के दिए संकेत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close