विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

CG Elections: बालोद सीट पर त्रिकोणीय टक्कर के आसार, जानिए किन उम्मीदवारों के बीच मुकाबला? 

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: सोमवार को छत्तीसगढ़ की क्षेत्रीय पार्टी "हमर राज पार्टी" (Hamar Raj Party) के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया....वहीं संजारी बालोद विधानसभा (Sanjari Balod Assembly) से जिले कांग्रेस नेत्री मीना साहू (Meena Sahu) ने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन दाखिल किया...जिसके बाद अब संजारी बालोद विधानसभा का यह मुकाबला त्रिकोणीय होने का आसार बढ़ गया है. 

Read Time: 3 min
CG Elections: बालोद सीट पर त्रिकोणीय टक्कर के आसार, जानिए किन उम्मीदवारों के बीच मुकाबला? 
बालोद सीट पर त्रिकोणीय टक्कर के आसार

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में गिनती के दिन रह गए. नामांकन जमा कराने की कवायद में तमाम उम्मीदवारों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. बात करें बालोद (Balod) ज़िले की तो यहां पर भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के नामांकन के बाद क्षेत्रीय पार्टी के उम्मीदवारों ने भी पर्चा जमा किया. सोमवार को छत्तीसगढ़ की क्षेत्रीय पार्टी "हमर राज पार्टी" (Hamar Raj Party) के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया....वहीं संजारी बालोद विधानसभा (Sanjari Balod Assembly) से जिले कांग्रेस नेत्री मीना साहू (Meena Sahu) ने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन दाखिल किया...जिसके बाद अब संजारी बालोद विधानसभा का यह मुकाबला त्रिकोणीय होने का आसार बढ़ गया है. 

समझिए बालोद विधानसभा का सियासी गणित 

बताते चलें कि संजारी बालोद विधानसभा जिसमे कांग्रेस और भाजपा के बीच ही टक्कर रही है. वहीं, इस विधानसभा से जिला पंचायत सदस्य मीना साहू के नामांकन दाखिल होने से कांग्रेस को बड़ा नुकसान तो हो सकता है. इससे भाजपा को भी नुकसान होने की संभावना है. दरअसल, मीना साहू के समर्थन में संजारी बालोद विधानसभा के साहू समाज का भी समर्थन प्राप्त हो गया है. इस विधानसभा में जहां 2 लाख के करीब मतदाता है. वहीं, साहू वोटर करीब 80 हजार है...और साहू वोटर को भाजपा अपनी परंपरागत वोट बैंक भी मानती है...लेकिन मीना साहू के समर्थन में न केवल कांग्रेस बल्कि बड़ी तादाद में BJP व साहू समाज के अलावा अन्य समाजों के लोग भी सामने आए है. वहीं, इस समर्थन को देखते हुए मीना साहू ने भी अपनी जीत का दावा है.

ये भी पढ़ें- MP Election : शिवराज हैं धोनी और विजयवर्गीय हार्दिक पांड्या... राहुल गांधी पर राजनाथ सिंह का तंज
 

बालोद ज़िले की तीनों सीटों पर कांटे की टककर 

दूसरे चरण के मतदान को लेकर सोमवार को नामांकन का आखिर दिन था और आज निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपनी पुरजोर ताकत दिखाई. शहर के सड़कों पर निर्दलीय उम्मीदवार और क्षेत्रीय दल "हमर राज पार्टी" के प्रत्याशियों की भीड़ काफी अप्रत्याशित थी. इस भीड़ दोनों बड़े राजनितिक दलों की धड़कनें बढ़ा दी है. आने वाले समय में जिले के तीनों सीटों पर सियासी पारा तेज़ होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है. बहरहाल, चुनावों के नतीजे 3 दिसंबर को ही आएंगे. 

ये भी पढ़ेंः Onion Price: प्याज की बढ़ती कीमत पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने BJP सरकारों को लेकर कही ये बड़ी बात
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close