विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 04, 2023

CG Election Results: जशपुर की जनता को याद आया अमित शाह का वादा, उठी आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग

Chhattisgarh Election Results 2023: इस बार जशपुर के क्षेत्रवासियों ने बीजेपी की सरकार में सरगुजा संभाग के जशपुर से मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है. इससे आदिवासी बहुल इलाकों का तेजी से विकास होगा.

CG Election Results: जशपुर की जनता को याद आया अमित शाह का वादा, उठी आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग

Chhattisgarh Assembly Election 2023 Results: छत्तीसगढ़ के साथ-साथ जशपुर जिले (Jashpur) में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद जिले से आदिवासी समाज के मुख्यमंत्री (Adivasi Chief Minister) बनाने की मांग उठने लगी है. इससे पहले कांग्रेस ने सरगुजा (Surguja) संभाग से मुख्यमंत्री बनाए जाने का वादा किया था, लेकिन नहीं बनाया गया. इस बार क्षेत्रवासियों ने बीजेपी की सरकार में सरगुजा संभाग के जशपुर से मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है, ताकि आदिवासी बहुल इलाकों का तेजी से विकास हो.

आपको बता दें कि पूर्व में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने चुनावी जनसभा के दौरान विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) के पक्ष में संबोधन के दौरान उन्होंने बड़ा आदमी बनाने की बात कही थी. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी की सरकार बनने पर जिले से मुख्यमंत्री का चेहरा विष्णुदेव साय हो सकते हैं. जिले से बीजेपी के जीत के बाद क्षेत्रवासियों ने विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है.

पूर्व सांसद ने भी की मांग

पूर्व सांसद राजा रणविजय सिंह जूदेव ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां पहले ही विष्णुदेव साय की एक चुनावी सभा के दौरान उन्हें बड़ा आदमी बनाने का संकेत दे चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिले से मुख्यमंत्री बनाना चाहिए, जिससे इस क्षेत्र का चहुमुखी विकास हो सके.

ये भी पढ़ें - CG Election Result 2023: शुरुआती रुझानों में जीत रही कांग्रेस कैसे अचानक हार गई? बस्तर, सरगुजा व रायपुर बना टर्निंग प्वाइंट

जिले की तीनों सीटें बीजेपी के खाते में

बता दें कि जशपुर जिले के जशपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी रायमुनी भगत ने 17 हजार 779 वोट से जीत हासिल की है. कुनकुरी सीट से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस के प्रत्याशी यूडी मिंज को 25 हजार 787 वोट से हराया है. पत्थलगांव विधानसभा सीट में भी सांसद गोमती साय ने यहां के 8 बार के विधायक रहे रामपुकार सिंह को 255 वोटों से करारी शिकस्त दी है. विजयी प्रत्याशियों ने जिले की तीनों सीट कुनकुरी, जशपुर और पत्थलगांव में बीजेपी को मिली इस जीत का श्रेय जिले के एक-एक कार्यकर्ता की मेहनत और निष्ठा को दिया है.

ये भी पढ़ें - CG Election Results: ये हैं सबसे कम और सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले उम्मीदवार, जानिए किसे मिले कितने वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: दो भाईयों ने मिलकर चचेरे भाई की कर दी हत्या, फिर पुलिस से बचने के लिए शव नदी में फेंका...हुए गिरफ्तार
CG Election Results: जशपुर की जनता को याद आया अमित शाह का वादा, उठी आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग
Is there a delay in cabinet expansion due to factionalism in Chhattisgarh BJP? Know what CG CM said?
Next Article
CG Cabinet Expansion: क्या छत्तीसगढ़ भाजपा में गुटबाजी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है? जानिए CG CM ने क्या कहा?
Close
;