विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election Results: ये हैं सबसे कम और सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले उम्मीदवार, जानिए किसे मिले कितने वोट

Madhya Pradesh Election Results: विधानसभा चुनाव में अग्रवाल ने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर 1,09,263 मत हासिल किए और कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को 67,919 मतों के अंतर से हराया. महंत को 41,544 मत मिले.

Read Time: 3 min
CG Election Results: ये हैं सबसे कम और सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले उम्मीदवार, जानिए किसे मिले कितने वोट
रायपुर:

Chhattisgarh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ में बड़ा उलटफेर करते हुए भाजपा ने एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर ली है. इस चुनाव में भाजपा (BJP) ने दो दिग्गजों ने सबसे ज्यादा अंतर से दर्ज की जीत है. वहीं, दो ऐसे भी नेता है, जो मामूली 16 और 94 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है.

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को सबसे ज्यादा 67,719 मतों से मात दी है. इस जीत के साथ अग्रवाल लगातार आठवीं बार विधायक बन गए हैं.

अग्रवाल को मिले 1,09,263 मत

इस विधानसभा चुनाव में अग्रवाल ने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर 1,09,263 मत हासिल किए और कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को 67,919 मतों के अंतर से हराया. महंत को 41,544 मत मिले. माना जा रहा है कि राजधानी रायपुर में कांग्रेस के पास अग्रवाल के कद का कोई नेता नहीं है. बृजमोहन अग्रवाल अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं.

इन्हें भी मिले बंपर वोट

वहीं, रायगढ़ सीट से ओपी चौधरी ने 64,443 मतों से जीत हासिल की है. चौधरी 90 सदस्यीय विधानसभा में दूसरे नेता हैं, जिन्होंने 50 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. राज्य में इस चुनाव में अन्य उम्मीदवारों की तुलना में भाजपा के विजय शर्मा को सबसे अधिक 1,44,257 वोट मिले हैं. शर्मा ने कवर्धा सीट पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मंत्री मोहम्मद अकबर को 39,592 वोटों के अंतर से हराया है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election 2023: लोकलुभावन वादों से लड़ गए चुनाव, BJP के सामने अब वादे पूरे करने की चुनौती

महज 16 वोटों से जीते शंकर ध्रुवा

कांकेर सीट पर भाजपा के आसाराम नेताम ने कांग्रेस उम्मीदवार शंकर ध्रुवा के खिलाफ सबसे कम 16 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है.

पहली बार विधायक चुने गए नेताम को कुल 67,980 वोट मिले, जबकि ध्रुवा को 67,964 वोट मिले. इसके अलावा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उपमुख्यमंत्री सिंह देव भी अंबिकापुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के राजेश अग्रवाल से मात्र 94 वोटों के मामूली अंतर से हार गए. सिंहदेव को 90,686 वोट मिले, जबकि अग्रवाल को 90,780 वोट मिले.

छत्तीसगढ़ चुनाव में भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटें जीती हैं. वहीं, कांग्रेस को 35 सीटें मिली है. राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में सफल रही.

ये भी पढ़ें- CG Election Results 2023: राज्य गठन के बाद BJP को मिला सबसे बड़ा जनादेश, पहली बार 50 का आंकड़ा किया पार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close