विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Chhattisgarh Elections 2023: सीएम बघेल ने अमित शाह पर साधा निशाना, बोले- गृह मंत्री से पहले आती है ईडी

Chhattisgarh Election 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए अमित शाह के दौरे और ईडी की छापेमारी पर कहा कि जब-जब अमित शाह आते हैं, उसके पहले ईडी आती है. उन्होंने आगे कहा कि ईडी कार्रवाई करें, इसमें तकलीफ नहीं है, लेकिन उनकी कार्रवाई सिलेक्टिव होती है, यह गलत है.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh Elections 2023: सीएम बघेल ने अमित शाह पर साधा निशाना, बोले- गृह मंत्री से पहले आती है ईडी

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bupesh Baghel) सोमवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने नवरात्रि (Navratri 2023) के दूसरे दिन सपरिवार राजनांदगांव जिले के धर्म नगरी डोंगरगढ़ (Dongargarh) स्थित विश्व प्रसिद्ध मां बमलेश्वरी देवी मंदिर (Mata Bamnsdhwari Temple) पहुंचे. यहां उन्होंने विधि विधान से माता की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की. इस मौके पर उन्होंने अपने पोते का मुंडन संस्कार भी करवाया.

Latest and Breaking News on NDTV


राजनांदगांव जिले की धर्म नगरी डोंगरगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे और ईडी की छापेमारी पर कहा कि जब-जब अमित शाह आते हैं, उसके पहले ईडी आती है. उन्होंने आगे कहा कि ईडी कार्रवाई करें, इसमें तकलीफ नहीं है, लेकिन उनकी कार्रवाई सिलेक्टिव होती है, यह गलत है.

17 लाख आवास का चला दांव

वहीं, आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मास्टर स्ट्रोक पर सीएम ने कहा कि 20 लाख क्विंटल धान की खरीदी की गई है. राहुल और प्रियंका गांधी ने 10 लाख लोगों को आवास देने की बात कह चुके हैं. वहीं, 7 लाख लोगों के खाते में आवास बनाने के लिए पैसे पहले ही डाले जा चुके हैं. इस तरह 17 लाख आवास छत्तीसगढ़ में बनने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Assembly Election: कांग्रेस सत्ता में लौटी तो होती रहेगी वोट बैंक की राजनीति... छत्तीसगढ़ में बोले अमित शाह
 

अमित शाह पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप

वहीं, राजनांदगांव में मंच से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से कांग्रेस की केंद्र सरकार पर छत्तीसगढ़ को कम बजट देने के आरोप पर उन्होंने कहा कि अमित शाह झूठ बोल रहे हैं. बघेल ने कहा कि केंद्र में जब मनमोहन सिंह की सरकार थी, तो धान खरीदी में क्विंटल के पीछे 100 रुपए बोनस दिया करती थी, जिसे इन्होंने बंद कर दिया है. इसके अलावा, जो राज्य बोनस देते हैं. उससे ये चावल ही नहीं खरीदते हैं.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रथम चरण में 7 नवंबर को राजनांदगांव विधानसभा में समेत 20 सीटों पर चुनाव होगा. इसको लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. लगातार कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख दलों की आला नेताओं का दौरा चल रहा है. आपको बता दें कि दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 3 दिसंबर को मतगणना होगी. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाया था राज्य... शाह बोले- विकास का हिसाब दें बघेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB News: पति के मौत के बाद सालों भटकती रही पत्नी, फिर कहीं जाकर ऐसे मिली मुआवजे की राशि
Chhattisgarh Elections 2023: सीएम बघेल ने अमित शाह पर साधा निशाना, बोले- गृह मंत्री से पहले आती है ईडी
Deputy Chief Minister Arun Sao inaugurated works worth three crores and performed Bhoomi Pujan planted trees for environmental protection
Next Article
Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम साव ने दुर्ग जिले को दिया तीन करोड़ का तोहफा, बोले-शहर के लिए तैयार है स्पेशल प्लान
Close
;