विज्ञापन
Story ProgressBack

Anand Mahindra Initiative: परिवार पालने के लिए 10 साल का बच्चा बेच रहा था रोल! आनंद महिंद्रा ने ऐसे की मदद

Anand Mahindra: आनंद महिंद्रा ने लिखा कि बच्चे की शिक्षा प्रभावित नहीं होनी चाहिए. मेरा मानना है कि वह दिल्ली के तिलक नगर में है. अगर किसी के पास उसका संपर्क नंबर है, तो कृपया इसे शेयर करें. महिंद्रा फाउंडेशन टीम यह पता लगाएगी कि हम उसकी शिक्षा में कैसे सहयोग कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Anand Mahindra Initiative: परिवार पालने के लिए 10 साल का बच्चा बेच रहा था रोल! आनंद महिंद्रा ने ऐसे की मदद

Anand Mahindra Tweet: दिल्ली के तिलक नगर इलाके के रहने वाले एक 10 वर्षीय बालक के पिता की मौत की मौत हो गई. इसके बाद इस मासूम ने परिवार को पालने के लिए रोल बेचना शुरू कर दिया. इस मासूम के रोल बेचने की ये खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रही है. इसके साथ ही इस मासूम के साहस की सभी लोग सराहना कर रहे हैं.

इस बीच जब इस खबर की ओर महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा की निगाह पड़ी तो, उन्होंने सोमवार को दिल्ली के इस 10 वर्षीय लड़के की मदद करने का ऐलान किया. अपने एक्स हेंडल एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए महिंद्रा ने लड़के साहस और अपने परिवार के लिए उसके प्रयासों की सराहना की. उन्होंने लिखा कि लड़का अपने पिता के निधन के बाद रोल बेच रहा है. उन्होंने कहा कि लड़के की शिक्षा प्रभावित नहीं होनी चाहिए. लिहाजा, उनका फाउंडेशन उसकी मदद करेगा.

लोगों ने मांगी बच्चे की जानकारी

उन्होंने लिखा कि बच्चे की शिक्षा प्रभावित नहीं होनी चाहिए. मेरा मानना है कि वह दिल्ली के तिलक नगर में है. अगर किसी के पास उसका संपर्क नंबर है, तो कृपया इसे शेयर करें. महिंद्रा फाउंडेशन टीम यह पता लगाएगी कि हम उसकी शिक्षा में कैसे सहयोग कर सकते हैं. आनंद महिंद्रा की ओर से इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट को पांच लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. इस पोस्ट पर यूजर्स की भी खूब प्रतिक्रियाएं आ रही है.

ये भी पढ़ें- टैगोर जयंती सरल रहना कठिन है... गुरुदेव के जीवन, अनमोल वचन व प्रसिद्ध कविताएं देखिए यहां

यूजर्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

आनंद महिंद्रा की ओर से बच्चों का वीडियो शेयर करने पर एक यूजर ने लिखा कि वह हार नहीं मान रहा है. इस बच्चे ने जिम्मेदारी लेने और अपने लिए खड़े होने का फैसला किया है. उसका साहस प्रेरणादायक है, जो उसे विषम समय में खड़े होने के लिए प्रेरित कर रहा है. एक और यूजर ने लिखा कि उसका साहस और 'कभी हार न मानने वाला' रवैया प्रेरणादायक है! उसे समाज से सहयोग मिलेगा. एक अन्य यूजर ने उल्लेख किया कि जसप्रीत निडर है! शिक्षा महत्वपूर्ण है. यह बहुत अच्छा है कि महिंद्रा फाउंडेशन उसकी शिक्षा में सहयोग के लिए आगे आ रहा है.

ये भी पढ़ें- जबलपुर: पहले भगवान को प्रणाम किया फिर ताबड़तोड़ फेंके बम, मन नहीं भरा तो फायरिंग भी कर दी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Successor Of BSP Supremo: ये नेता होगा बसपा सुप्रीमो मायावती का उत्तराधिकारी? पार्टी में दूसरे नंबर का है नेता!
Anand Mahindra Initiative: परिवार पालने के लिए 10 साल का बच्चा बेच रहा था रोल! आनंद महिंद्रा ने ऐसे की मदद
Job Alert: These three jobs are growing rapidly in India for freshers, report claims golden career opportunities in design, analysts and programming
Next Article
Job Alert: फ्रेशर्स के लिए अच्छी खबर... तेजी से बढ़ रही हैं ये तीन नौकरियां, जानिए कहां हैं करियर के अवसर
Close
;