विज्ञापन
Story ProgressBack

दहले पर नहला! छोटे से गांव की बेटी ने 10वीं में हासिल की 9वीं रैंक, डॉक्टरी है सपना, ऐसी है वर्षा की कहानी

CGBSE 10th Result 2024: वर्षा के पिता गांव में फर्नीचर का व्यापार करते हैं. आइए जानते हैं NDTV इंटरव्यू के दौरान सिमरन ने अपनी पढ़ाई और सपने के बारे में क्या कुछ बताया?

Read Time: 3 min
दहले पर नहला! छोटे से गांव की बेटी ने 10वीं में हासिल की 9वीं रैंक, डॉक्टरी है सपना, ऐसी है वर्षा की कहानी

CG Board 10th Toppers Interview:  छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) ने दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी (CG Board 10th 12th Result 2024) कर दिए है. जिसमे कांकेर जिले के चारामा ब्लॉक के छोटे से गांव कोटतरा की रहने वाली वर्षा साहू ने दसवीं बोर्ड में 97.3% अंक लाकर प्रदेश में संयुक्त रूप से 9वां स्थान हासिल किया है. वर्षा के पिता गांव में फर्नीचर का व्यापार करते हैं. आइए जानते हैं NDTV इंटरव्यू के दौरान सिमरन ने अपनी पढ़ाई और सपने के बारे में क्या कुछ बताया?

पहले जानिए क्या है इस बेटी का सपना?

NDTV से बात करते हुए वर्षा ने बताया कि वे डॉक्टर (Doctor) बनना चाहती हैं और अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा (Public Service) करना चाहती हैं. 

वर्षा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अपने शिक्षकों और अपने हॉस्टल की अधीक्षिका (वार्डन) को दिया है. वर्षा ने आगे बताया कि वह रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई किया करती थीं. शिक्षक जो पढ़ाई रोजाना कराया करते थे, उन्हें वह पहुंच कर रोजाना रिवाइज करती थीं. वर्षा का एक छोटा भाई भी है, उसे भी वर्षा खूब पढ़ा लिखकर आगे बढ़ाना चाहती हैं. 

टॉप 10 में कांकेर के छात्रों का रहा दबदबा

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी किए गए परिणाम में कांकेर जिले के छात्रों ने अपना दबदबा कायम रखा 10वीं में 6 छात्रों ने टॉप टेन के जगह बनाई हैं. खास बात यह है कि 6 में से 4 छात्र प्रयास आवासीय विद्यालय के ही हैं. जिनमें वर्षा साहू भी शामिल हैं.

परिजन हुए भावुक, खुशी से भर आईं आंखें

वर्षा साहू के टॉप टेन में नाम आने के बाद NDTV के संवाददाता उनके घर पहुंचे. इस दौरान वर्षा के पिता हेमप्रकाश साहू बात करते-करते भावुक हो गए. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी बचपन से ही होनहार है. हमेशा से पढ़ाई में तेज है. आगे भी जहां तक वह पढ़ना चाहे उसे पढ़ाएंगे. बेटी का डॉक्टर बनने का सपना है, जिसे जरूर पूरा करेंगे. बिटिया के टॉप टेन में आने से बहुत ज्यादा खुशी हो रही है. खुशी से वर्षा के पिता की आंखे भर आईं. वर्षा की माता ने बताया कि बेटी मन लगाकर पढ़ाई करती है. जिसका नतीजा है कि बेटी ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें : CG Board 10th Topper: जशपुर की सिमरन सब्बा ने किया टॉप, ये पांच मेधावी छात्र रहे 10वीं में अव्वल

यह भी पढ़ें : CGBSE Board Exam Result Live: जशपुर की सिमरन सब्बा ने किया 10वीं में टॉप, 12वीं में महासमुंद की महक अग्रवाल आईं अव्वल

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close