विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Weather: छत्तीसगढ़ में भारी ओलावृष्टि से सूरजपुर-कांकेर समेत कई इलाके प्रभावित, सड़कों में बिछी बर्फ की चादर

Chhattisgarh Weather Change: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीते दो दिनों में मौसम ने बहुत तेजी से करवट ली है. कई इलाकों में बारिश के साथ गर्जन देखने को मिली. तो कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने से किसानों की फसल खराब हो गई.

Read Time: 2 min
CG Weather: छत्तीसगढ़ में भारी ओलावृष्टि से सूरजपुर-कांकेर समेत कई इलाके प्रभावित, सड़कों में बिछी बर्फ की चादर
सड़कों पर बिछी दिखी ओले की चादर

Weather Alert: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीते दो दिनों से लगातार मौसम बदला हुआ है. यहां कई जिलों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि देखने को मिल रही है. सोमवार को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के मरवाही में दोपहर बाद से जमकर ओलावृष्टि के साथ बारिश देखने को मिली. वहीं, सूरजपुर (Surajpur), कांकेर (Kanker) और बालोद बाजार (Balod Bajar) में मंगलवार को भारी ओलावृष्टि के बाद खेतों में और सड़क पर ओले की चादर बिछ गई.

उमस और गर्मी से मिली राहत

सूरजपुर जिले में मंगलवार की सुबह मौसम ने अचानक ही करवट ले ली. जिले में सुबह से ही रूक-रूक कर तेज बारिश हुई. बारिश से उमस और गर्मी से मिली राहत, लेकिन किसानों के लिए ये मुसीबत बन गई. इससे खेत में लगे गेहूं के फसलों को भारी नुकसान हुआ. साथ ही धीमी रफ्तार से हो रही बारिश से कई जगहों पर जलभराव हो गया.

बालोद बाजार में जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त

बेमौसम बारिश होने से जिले में धान खराब हो रहा है. दो दिन से यहां रूक-रूक कर बारिश हो रही है, जिससे खेतों में जलभराव होने से फसल खराब हो रही है. मौसम विभाग ने इसको लेकर पहले ही चेतावनी दे दी थी. हालांकि, इससे पहले गर्मी ज्यादा थी, जिससे बहुत राहत मिली है.

ये भी पढ़ें :- ये कैसी गुंडागर्दी? कोरिया-MCB जिले में सब स्टेशन ऑपरेटरों से हो रही है लाखों की अवैध वसूली

कांकेर में तेज हवा के साथ बारिश

कांकेर जिले में भी मौसम का मिजाज बदल चुका है. यहां तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. जिले के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी खबर मिली. इसके बाद नरहरपुर मुख्य मार्ग में बारिश का पानी भर गया. लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कत हो रही थी. आम की फसलों सहित अन्य कृषि फसलों को नुकसान की आशंका लगी.

ये भी पढ़ें :- Balrampur: पढ़ाई करने की जगह स्कूल के लिए लकड़ी ढो रहे बच्चे, साइकिल पर लकड़ी लाने का वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close