विज्ञापन
Story ProgressBack

CG New CM: नाम फाइनल होने से पहले ही फॉर्म में आए रमन सिंह, PHE से 400 करोड़ रु. जारी हो ने पर दी ये चेतावनी

Dr. Raman Singh: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले बहुमत के बाद सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार है. लेकिन पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के सोशल मीडिया पर किये एक पोस्ट ने छत्तीसगढ़ के अफसर कर्मचारियों के बीच हड़कंप मचाकर रख दिया है.

Read Time: 3 min
CG New CM: नाम फाइनल होने से पहले ही फॉर्म में आए रमन सिंह, PHE से 400 करोड़ रु. जारी हो ने पर दी ये चेतावनी

CG News Today: छत्तीसगढ़ में अभी BJP की सरकार बनी नहीं है, सीएम का चेहरा भी अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह (Raman Singh) की ओर से सोशल मीडिया पर किए एक पोस्ट ने हड़कंप मचाकर रख दिया है. लोग ये मान रहे हैं कि अगले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ही होंगे.

दरअसल, पूर्व सीएम ने अफसरों को नसीहत देते हुए लिखा है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम बाद भी जो अधिकारी छत्तीसगढ़ को खरोंच-खरोंच कर लूटने में लगे हुए हैं और अपनी मनमर्ज़ी चला रहे हैं, वे सभी याद रखें कि अब कुशासन का दौर नहीं, बल्कि जनता की सरकार है.

400  करोड़ की राशि जारी की

दरअसल, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने जल जीवन मिशन से जुड़े दो पत्र को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सवाल उठाया है कि आचार संहिता लागू होने के बाद आखिर किस तरह से 400 करोड़ की राशि जारी की गई? लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (PHE) ने जल जीवन मिशन के लिए 28 जिलों के लिए कवरेज मद से लगभग 400 करोड़ की राशि जारी की है. 3 दिसंबर को मतगणना हुई, 4 दिसंबर तक आचार संहिता प्रभावी थी. लेकिन PHE विभाग की तरफ से 4 दिसंबर को ही 400 करोड़ की राशि जारी की गई. प्रदेश में आचार संहिता के दौरान पीएचई विभाग  ₹400 करोड़ की राशि कैसे जारी कर सकता है ? 

ये भी पढ़ें: Next CM of Chhattisgarh: भाजपा संसदीय बोर्ड में फाइनल हुआ सीएम का नाम, विधायक दल की बैठक आज

इससे पहले भी दी थी चेतावनी

BJP को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद डॉ. रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लिखा था कि छत्तीसगढ़ के अफसर बैक डेट में फाइल पास नहीं करें. इसके बाद भी 3  दिसंबर को मतगणना होते ही 4 दिसंबर को PHE विभाग ने ₹400 करोड़ की राशि जारी कर दी. पूर्व सीएम के इस कड़े तेवर के बाद छत्तीसगढ़ के अफसर और कर्मियों में हड़कंप मच गया है. 

ये भी पढ़ें: CG News: कोंडागांव में जब्त की गई 8 टन थाई मांगुर मछली, जानें कानूनी प्रक्रिया के बाद क्यों किया गया नष्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close