विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News : जेल में बंद IAS रानू साहू की जमानत अर्जी की सुनवाई फिर बढ़ी आगे, अब मिली ये डेट

CG Coal Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित कोयला घोटाले में रानू साहू को इसी साल 22  जुलाई को गिरफ्तार किया था. रानू साहू ने अपने वकील के जरिए लोअर कोर्ट में भी याचिका दायर की थी, जो खारिज होने के बाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब इस मामले में सुनवाई शुरू है और कोयला घोटाले (Coal Scam) में उन पर लगे गंभीर आरोप की भी जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है.

Read Time: 3 min
CG News : जेल में बंद IAS रानू साहू की जमानत अर्जी की सुनवाई फिर बढ़ी आगे, अब मिली ये डेट

Coal Scam Case CG: छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले केस में अब तक जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू की जमानत अर्जी की सुनवाई 8 जनवरी तक के लिए टल गई है. गुरुवार को इस केस में हाई कोर्ट के जस्टिस एन के व्यास की सिंगल बेंच में सुनवाई हुई. लेकिन फिर इसे 8 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया.

5 महीनें पहले हुई थी गिरफ्तार 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित कोयला घोटाले में रानू साहू को इसी साल 22  जुलाई को गिरफ्तार किया था. रानू साहू ने अपने वकील के जरिए लोअर कोर्ट में भी याचिका दायर की थी, जो खारिज होने के बाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब इस मामले में सुनवाई शुरू है और कोयला घोटाले (Coal Scam) में उन पर लगे गंभीर आरोप की भी जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है. 

ये भी पढ़ें CG News : वरिष्ठ नेताओं पर टिप्पणी मामले में कांग्रेस के दो पूर्व विधायक पार्टी से निष्कासित, मंत्री को नोटिस

8 जनवरी तक का है समय 

फिलहाल इस मामले से जुड़े वकील डॉ सौरभ पांडे ने बताया कि गुरुवार को जमानत याचिका पर बहस शुरू हुई और आरोपी अफसर रानू साहू के वकील ने भी अपनी तथ्य प्रस्तुत किए. सुनवाई गुरुवार को अधूरी रह गई. हाईकोर्ट ने इसके लिए 8 जनवरी तक का समय दिया है. ईडी की तरफ से भी तर्क प्रस्तुत किए गए हैं. 

इनकी भी हुई थी गिरफ्तारी 

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने 540 करोड़ रूपए के कोयला घोटाले का खुलासा किया था.  IAS रानू साहू, सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोई, एसएस नाग, सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार किया गया था.  इसके अलावा कुछ कांग्रेसी नेता भी जांच के दायरे में हैं. यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है.

ये भी पढ़ें 2 साल में ₹52 करोड़ खर्च, 52 पंचायतों में नहीं पहुंचा पानी, जल जीवन मिशन के पाइप में बंधे हैं जानवर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close