विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: यहां फीका पड़ रहा 'प्रवेशोत्सव', हीराबतर में शाला का अभिभावकों ने किया बहिष्कार

Gariaband News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में सरकारी स्कूलों में जारी 'प्रवेशोत्सव' का कार्यक्रम फीका पड़ रहा है. छुरा विकासखंड के ग्राम हीराबतर में ग्रामीणों ने तीसरे दिन भी प्राथमिक शाला का बहिष्कार किया. जानें ग्रामीण किन-किन मांगों को लेकर अड़े हुए हैं.

Read Time: 2 mins
CG News: यहां फीका पड़ रहा 'प्रवेशोत्सव', हीराबतर में शाला का अभिभावकों ने किया बहिष्कार
छत्तीसगढ़ के इस जिले में फीका पड़ रहा 'प्रवेशोत्सव', हीराबतर में शाला का अभिभावकों ने किया बहिष्कार.

CG School Education Department: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariyaband) जिले के छुरा विकासखंड के ग्राम हीराबतर में ग्रामीणों में गुस्सा है. ग्रामीणों ने गांव की प्राथमिक शाला (Primary School) का तीसरे दिन भी बहिष्कार (Boycott) किया. बता दें यहां ग्रामीणों में शाला के जर्जर भवन और शिक्षकों की कमी को लेकर नाराजगी है. अपनी मांग को लेकर बुधवार को गांव वालों ने कहा कि "जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक विरोध जारी रहेगा."

"छोटे से कमरे में कक्षा संचालित हो रही"

इस बीच पालकों ने कहा कि "लगभग चार वर्षों से एक छोटे से कमरे में कक्षा संचालित हो रही है. जिससे छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बैठने और पढ़ने में दिक्कत हो रही है. वहीं, प्राथमिक शाला में अभी 71 बच्चे हैं और दो शिक्षक हैं. जुलाई माह की वजह से शाला में प्रवेश प्रारंभ हैं, जिससे आने वाले दिनों छात्रों की संख्या और भी बढ़ जाएगी. अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि शिक्षक स्कूल में बैठकर खाली ड्यूटी दे रहे हैं. मध्याह्न भोजन भी बंद है."

ये भी पढ़ें- CG News: शराब पीकर नेतागिरी करना पड़ा भारी, दुर्ग में पार्षद पति की लोगों ने कर दी ये दुर्गत

"हमारा बहिष्कार जारी रहेगा"

 बहिष्कार के बीच मंगलवार को छुरा ब्लाक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे थे.उन्होंने शाला का बहिष्कार कर रहे अभिभावकों से बात की. समझाने का प्रयास किया पर बात नहीं बनी. ग्रामीणों ने कहा कि "जब तक जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर आकर समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे तब तक हमारा बहिष्कार जारी रहेगा. वहीं इस मामले को लेकर ब्लाक और जिला स्तर पर समाधान नहीं हो पाने के चलते अब आगे अभिभावक समिति एवं शाला समिति के सदस्य प्रदेश के राजधानी रायपुर का रुख करने की तैयारी में हैं." 

ये भी पढ़ें- Controversial: अब महामंडलेश्वर कुमारस्वामी ने दिया भगवान श्रीकृष्ण पर विवादित बयान, संतों ने की बहिष्कार की मांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सरकार ध्यान दे! छत्तीसगढ़ में 800 से ज्यादा MBBS डॉक्टर कर रहे हैं नियुक्ति का इंतजार
CG News: यहां फीका पड़ रहा 'प्रवेशोत्सव', हीराबतर में शाला का अभिभावकों ने किया बहिष्कार
Chhattisgarh's Illegal Timber Trade Unveiling the Mystery Behind Khair in Balrampur
Next Article
छत्तीसगढ़ में 'खैर' की तस्करी ! जानिए इन लकड़ियों में ऐसा क्या है खास ?
Close
;