विज्ञापन
Story ProgressBack

Controversy: अब महामंडलेश्वर कुमारस्वामी ने दिया भगवान श्रीकृष्ण पर विवादित बयान, संतों ने की बहिष्कार की मांग

Controversial statement: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन से बड़ी खबर है. निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी ने भगवान श्रीकृष्ण पर अनर्गल बयान दिया है. कुमारस्वामी के इस बयान पर संत समाज ने नाराजगी जताई है. वहीं,संत सुमनानन्द ने कहा है कि उज्जैन में कुमारस्वामी का विरोध होगा.

Read Time: 3 mins
Controversy: अब महामंडलेश्वर कुमारस्वामी ने दिया भगवान श्रीकृष्ण पर विवादित बयान, संतों ने की बहिष्कार की मांग
अब महंत कुमारस्वामी ने दिया भगवान श्रीकृष्ण पर विवादित बयान,संतों ने बहिष्कार कि मांग की.

Madhya Pradesh News: लंबे विवाद के बाद राधा-रानी पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा (Pt Pradeep Mishra) द्वारा दिए विवादित बयान (Controversial statement) का मामला शांत हुआ है. इस बीच अब निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी ने भगवान श्रीकृष्ण पर अनर्गल बयान दे दिया है. कुमारस्वामी के बयान से संत समाज में भारी नाराजगी है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष से चारों कुंभ में कुमार स्वामी पर प्रतिबंध लगाने और महामंडलेश्वर पद से निष्कासित करने की भी मांग की गई है.

 वीडियो देखकर खफा हुए महामंडलेश्वर सुमनानंद

दरअसल, राजस्थान में गुरुदेव के नाम से मशहूर महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे भगवान श्री कृष्ण के चरित्र पर सवाल उठाते नज़र आ रहे हैं. वीडियो के सामने आने के बाद उज्जैन में महामंडलेश्वर सुमनानंद नाराज हो गए हैं और उन्होंने भगवान श्री कृष्ण पर दिए बयान पर आपत्ति जाहिर करते हुए अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पूरी महाराज से ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें अखाड़े से बाहर निकालने और आगामी आने वाले चार कुंभों में प्रवेश प्रतिबंधित करने की मांग की

महामंडलेश्वर सुमनानन्द ने कहा कि उज्जैन में कुमारस्वामी का विरोध होगा. सुमनानन्द इससे पहले पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हुए उनके खिलाफ थाने और एसपी में शिकायत दर्ज करवा चुके हैं.

जानें क्या कहा सुमनानंद  ने..

महामंडलेश्वर सुमनानन्द ने कहा कि मुझे पीड़ा है कि हमारे सनातन धर्म के लोग इस तरह के काम कर रहे हैं. पहले प्रदीप मिश्रा ने माफ़ी मांगी. अब निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रम्हऋषि भगवान श्रीकृष्ण को चरित्रहीन कह रहे हैं. उन पर कार्रवाई के लिए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष को पत्र लिखा है कि चारों कुंभ में उनके प्रवेश को निषेध करें और महामंडलेश्वर पद से निष्कासित करें.

ये भी पढ़ें- MP News: कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा फिर से विवादों में घिरे, अब मां ताप्ती पर की ये अनर्गल टिप्पणी

वीडियो में है ये आपत्तिजनक बयान

कुमारस्वामी का एक वीडियो वायरल हो रहा है,जिसमें उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण को चरित्रहीन बताया. वीडियो में वे कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि भगवान श्रीकृष्ण की 16108 रानियां थीं. ये काम कोई चरित्रवान नहीं कर सकता. एक कर ली, दो कर ली, कितनी 16 हजार शादी कर ली. 16 हजार से सौ- सौ बच्चे पैदा कर सकता है क्या? ये काम कोई चरित्रवान करेगा क्या?

ये भी पढ़ें- Sagar: कलेक्ट्रेट में केरोसिन उड़ेलने वाली महिला के कदमों में आया प्रशासन, वर्षों से नहीं हो रहा था जो काम, वह एक दिन में हो गयाहै.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जीतू पटवारी बयान मामला : सरकार ने नहीं पेश की केस डायरी... अब कोर्ट ने दिए ये निर्देश
Controversy: अब महामंडलेश्वर कुमारस्वामी ने दिया भगवान श्रीकृष्ण पर विवादित बयान, संतों ने की बहिष्कार की मांग
Food Poisoning in Indore, 100 youth preparing to join the army fell ill
Next Article
Food Poisoning: इंदौर में फूड प्वाइजनिंग से हाहाकार, फौज में भर्ती की तैयारी कर रहे 100 नौजवान हुए बीमार
Close
;