विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: पूर्व सीएम जोगी की पत्नी को हराकर अटल बने विधायक, मत्था टेकने पहुंचे माता के दरबार

CG kota Assembly Seat: छत्तीसगढ़ के पहले सीएम अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी को हराकर कोटा सीट से चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के विधायक अटल श्रीवास्तव ने रतनपुर के मां महामाया मंदिर पहुंच आशीर्वाद लिया. उन्होंने इस जीत के लिए लोगों का आभार भी जताया.

Read Time: 3 min
CG News: पूर्व सीएम जोगी की पत्नी को हराकर अटल बने विधायक, मत्था टेकने पहुंचे माता के दरबार

CG Kota Assembly Seat: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जिन विधायकों को जीत मिली है उनमें कुठ अब मंदिर पहुंच रहे हैं. बिलासपुर (Bilaspur) के कोटा (Kota) विधायक ने भी जीत के बाद महामाया देवी का दर्शन करने रतनपुर (Ratanpur) पहुंचे. यहां आशीर्वाद लेकर सुख समृद्धि की कामना की और लोगों से बोले कि 15 सालों तक भाजपा के शासन में विकास कामों पर ग्रहण लगा हुआ था, जिसे कांग्रेस ने दूर किया है. बता दें कि बिलासपुर जिले में 6 विधानसभा सीटों में से चार पर बीजेपी ने अपना परचम लहरा दिया. वहीं, कांग्रेस पार्टी के मात्र दो प्रत्याशियों ने ही कोटा और मस्तूरी सीट में बहुमत के साथ विधायक की कुर्सी अपने नाम किया है. जिले में बीजेपी ने वापसी करते हुए बिलासपुर, बिल्हा, बेलतरा और तखतपुर विधानसभा में अपनी जीत दर्ज की है.

जताया आभार 

दरअसल  जिले के कोटा विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. एक बार फिर यहां की जनता ने कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव पर भरोसा जताया और बहुमत के साथ विजयी बनाया. नवनिर्वाचित विधायक ने अपनी जीत के बाद पहली बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मतदाताओं के पास पहुंचे और उनका आभार व्यक्त किया । इस दौरान कोटा की जनता ने आतिशबाजी के साथ विधायक का स्वागत किया .

जनता ने कोटा और मस्तूरी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत दिलाई है . कोटा के कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने जोगी कांग्रेस की सिटिंग विधायक डॉ. रेणु जोगी और भाजपा के प्रबल प्रताप सिंह के साथ कड़ी टक्कर के बीच अपनी जीत दर्ज की है . कांग्रेस के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव को 73,479 वोट मिले. वहीं, दूसरी ओर भाजपा के प्रबल प्रताप सिंह को 65,522 वोट मिले. इस तरह से अटल श्रीवास्तव ने 7957 वोटों से जीतने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ विधानसभा में राम विचार नेताम होंगे प्रोटेम स्पीकर, विधायकों को दिलाएंगे शपथ

रेणु को हराकर बने हैं विधायक 

बिलासपुर की कोटा विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है. इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi)की पत्नी रेणु जोगी (Renu Jogi) चुनाव लड़ती आई हैं. यहां से वे विधायक भी चुनी गई थी. लेकिन इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. नवनिर्वाचित विधायक अटल श्रीवास्तव ने अपने क्षेत्र के विकास के बारे में बताते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी शासन के 15 सालों में कोटा विधानसभा क्षेत्र के विकास पर ग्रहण लगा था. जिसे कांग्रेस सरकार ने दूर किया. 

ये भी पढ़ें CG Naxal News: बीजापुर में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फोर्स, सामान छोड़कर भागे नक्सली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close