विज्ञापन

CG New Governor: छत्तीसगढ़ में रातों-रात बदल गए राज्यपाल, रामेन कुमार डेका होंगे नए गर्वनर, जानें नए राज्यपाल के बारे में सबकुछ

New Chhattisgarh Governor Appointed: छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल नियुक्त किए गए रामेन कुमार डेका छत्तीसगढ़ के 10वें राज्यपाल होंगे. 23 फरवरी, 2023 में छ्त्तीसगढ़ के 9वें राज्यपाल नियुक्त किए गए विश्व भूषण हरिचंदन को अभी किसी राज्य का प्रभार नहीं दिया गया है. 2000 में जन्में छत्तीसगढ़ के पहले राज्यपाल D N सहाय थे.

CG New Governor: छत्तीसगढ़ में रातों-रात बदल गए राज्यपाल, रामेन कुमार डेका होंगे नए गर्वनर, जानें नए राज्यपाल के बारे में सबकुछ
फाइल फोटो

New Chhattisgarh Governor:  राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्म ने शनिवार देर रात विभिन्न राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति पर मुहर लगाई. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कुल 9 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की घोषणा की गई है. छत्तीसगढ़ में रामेन कुमार डेका को नया राज्यपाल बनाया गया है, जो विश्व भूषण हरिचंदन की जगह लेंगे   

छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल नियुक्त किए गए रामेन कुमार डेका छत्तीसगढ़ के 10वें राज्यपाल होंगे. 23 फरवरी, 2023 में छ्त्तीसगढ़ के 9वें राज्यपाल नियुक्त किए गए विश्व भूषण हरिचंदन को अभी किसी राज्य का प्रभार नहीं दिया गया है. 2000 में जन्में छत्तीसगढ़ के पहले राज्यपाल D N सहाय थे.

छत्तीसगढ़ के 10वें राज्यपाल होंगे रामेन कुमार डेका

राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति में रामेन कुमार डेका को छत्तीसगढ़ का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. रामेन कुमार डेका छत्तीसगढ़ के दसवें राज्यपाल होंगे. 23 फरवरी, 2023 में छ्त्तीसगढ़ के 9वें राज्यपाल नियुक्त किए गए विश्व भूषण हरिचंदन को अभी किसी राज्य का प्रभार नहीं दिया गया है. बता दें, छत्तीसगढ़ के पहले राज्यपाल D N सहाय बने थे.

असम भाजपा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रह चुके हैं डेका

असम से दो बार सांसद रहे और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल रामेन कुमार डेका असम में भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे हैं. 1980 के आसपास राजनीति में सक्रिय हुए राज्यपाल डेका असम की मंगलदोई सीट से 2009 में पहली बार सांसद निर्वाचित हुए और फिर 2014 में भी सांसद निर्वाचित हुए थे. 

राष्ट्रपति ने देर रात कुल 9 राज्यों में बदले गए राज्यपाल

 राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में 9 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की गई. इनमें महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, झारखंड और छत्तीसगढ़ शामिल है. वहीं, पुडुचेरी के उपराज्यपाल की नई नियुक्ति की गई. असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया को पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित की जगह नियुक्त किया गया है.

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल रहे विश्व भूषण हरिचंदन को अभी तक किसी राज्य का प्रभार नहीं मिला है. जबकि रायपुर से सांसद रहे और महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस को भी महाराष्ट्र के बाद किसी दूसरे प्रदेश में राज्यपाल की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है.

सी.पी. राधाकृष्णन होंगे महाराष्ट्र के नए राज्यपाल

गौरतलब है सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य अब असम के नए राज्यपाल होंगे. उन्हें मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. जबकि ओम प्रकाश माथुर को सिक्किम का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है और झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन महाराष्ट्र के नए राज्यपाल होंगे,  उनके पास तेलंगाना का अतिरिक्त प्रभार भी है.

हरिभाऊ किशनराव बाग्डे को बने राजस्थान के राज्यपाल

वहीं, संतोष कुमार गंगवार को झारखंड का राज्यपाल बनाया गया है और त्रिपुरा के पूर्व डिप्टी सीएम जिष्णु देव वर्मा को तेलंगाना का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है और हरिभाऊ किशनराव बाग्डे को राजस्थान बनाया गया है, जबकि  सी.एच. विजयशंकर को मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

राष्ट्रपति भवन से जारी सूची के अनुसार के. कैलाशनाथ को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है. विज्ञप्ति में बताया गया है कि सभी नियुक्तियां उनके कार्यभार संभालने की तारीख से प्रभावी होंगी.

ये भी पढ़ें-3753 करोड़ की मेडिकल खरीद में अनियमितता उजागर, 34 करोड़ की खरीदी गई दवाएं निकलीं एक्सपायर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीलसीला के मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा, कोयला बंकर के गिरने से सात मजदूर दबे
CG New Governor: छत्तीसगढ़ में रातों-रात बदल गए राज्यपाल, रामेन कुमार डेका होंगे नए गर्वनर, जानें नए राज्यपाल के बारे में सबकुछ
kabirdham Funds released Pradhan Mantri Awas Yojana without construction, photo  government building placed in papers
Next Article
Chhattisgarh: प्रधानमंत्री आवास योजना में बिना निर्माण के ही जारी कर दी राशि, कागजों में लगा दिया सरकारी भवन का फोटो
Close