विज्ञापन
Story ProgressBack

Cabinet expansion: छत्तीसगढ़ में टला मंत्रिमंडल विस्तार, सीएम विष्णु देव साय बोले, अभी करना होगा इंतजार...

Cabinet Expansion Postponed: दरअसल, छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कवायद पिछले काफी दिनों से चल रह रही है, लेकिन अब छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने से यह मांग जोर पकड़ने लग गई है, लेकिन सीएम अभी इन सवालों पर विराम लगा दिया है.

Read Time: 3 mins
Cabinet expansion: छत्तीसगढ़ में टला मंत्रिमंडल विस्तार,  सीएम विष्णु देव साय बोले, अभी करना होगा इंतजार...
(फाइल फोटो)

Chhattisgarh Cabinet Expansion: छ्त्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों पर उस वक्त विराम लग गया जब दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से रायपुर लौटे सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा. रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि कैबिनेट में विस्तार या फेरबदल को लेकर अभी कोई निर्णय किया गया है. 

दरअसल, छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कवायद पिछले काफी दिनों से चल रह रही है, लेकिन अब छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने से यह मांग जोर पकड़ने लग गई है, लेकिन सीएम अभी इन सवालों पर विराम लगा दिया है.

सांसद बृजमोहन की जगग कौन बनेगा मंत्री, विधायकों के बीच सुगबुगाहट तेज

 मीडिया से चर्चा के दौरान एयरपोर्ट पर सीएम साय ने छत्तीसगढ़ में कैबिनेट विस्तार पर कहा कि अभी इंतजार कीजिए. यह पूछने पर कि कौन-कौन मंत्री बन सकते हैं? इस पर भी सीएम ने इंतजार करने को कहा. वहीं, बिलासपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने तोखन साहू को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता प्रधानमंत्री का आभारी है.

 छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में बदलाव और खाली मंत्री पद पर जल्द ही फैसला

पत्रकारोौं से बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल में बदलाव और खाली हुए मंत्री की जगह पर किसे मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, इसको लेकर सरगर्मी बढ़ गई है. सीएम साय ने मीडिया को मंत्रिमंडल कौन शामिल होगा और किसका पत्ता कटेगा, इसका भी जवाब नहीं दिया,उन्होंने मुस्कुराते कहा, इंतजार कीजिए हो जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

बिलासपुर से चुने गए तोखन साहू को केंद्र में ऊर्जा राज्यमंत्री बनाया गया

गौरतलब है लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ से भाजपा के 10 लोकसभा सीट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं, जिनमें से बिलासपुर लोकसभा से चुने गए तोखन साहू को ऊर्जा राज्यमंत्री बनाया गया है. केंद्रीय कैबिनेट में सिर्फ एक राज्यमंत्री का पद मिलने के सवाल पर सीएम साय ने कहा कि ऐसा ही होता रहा है. हालांकि विपक्षी दलों ने सवाल उठाए हैं. 

100 दिन में सरकार ने इतना काम किया, परिणाम लोकसभा चुनाव में मिला

लोकसभा चुनाव 2024 में 11 लोकसभा सीटों में से 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत पर सीएम ने छत्तीसगढ़ की जनता का आभार जताते हुए कहा कि मात्र 100 दिन में सरकार ने इतना काम किया, जिसका परिणाम हमें लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिला है. उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी के प्रमुख वादों को जल्दी से पूरा किया.

छ्त्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या घटकर 10 रह गई

उल्लेखनीय है छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में विस्तार करते हुए गत 22 दिसंबर को 9 मंत्रियों को शामिल किया गया था, जिससे मंत्रिमंडल की संख्या 12 हो गई थी, लेकिन अब चूंकि मंत्रिमंडल में शामिल बृज मोहन अग्रवाल सांसद चुन लिए गए हैं, तो मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या घटकर 10 रह जाएगी. 

ये भी पढ़ें-बलौदा बाजार के कलेक्ट्रेट में आगजनी, 100 से अधिक गाड़ियां भी फूंकी... जानें छत्तीसगढ़ में क्यों भड़की हिंसा?·     

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar के कलेक्ट्रेट में आगजनी, 100 से अधिक गाड़ियां भी फूंकी... जानें छत्तीसगढ़ में क्यों भड़की हिंसा?
Cabinet expansion: छत्तीसगढ़ में टला मंत्रिमंडल विस्तार,  सीएम विष्णु देव साय बोले, अभी करना होगा इंतजार...
Baloda Bazar Violence100 vehicles were burnt Collector office also set on fire Why is Baloda Bazar burning for 1 month Jaitkham
Next Article
पिछले 1 महीने से क्यों सुलग रहा बलौदा बाजार? 100 से अधिक गाड़ियां फूंक दी, कलेक्टर ऑफिस में भी आगजनी...!
Close
;