विज्ञापन

Bulldozer Justice: व्यापारी करते रहे गुहार, प्रशासन ने शॉपिंग कॉम्पलेक्स पर चलवा दिया बुलडोजर, बिना नोटिस कार्रवाई पर उठे सवाल

Balod Shopping Complex: निर्माणाधीन दुकानों को गिराने के बाद प्रशासनिक अमला और स्थानीय विधायक आमने-सामने आ गए. विधायक संगीता सिन्हा और पूर्व विधायक भैया राम सिन्हा ने प्रशासन पर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रशासन ने बिना नोटिस बुलडोजर चलवा दिया. 

Bulldozer Justice: व्यापारी करते रहे गुहार, प्रशासन ने शॉपिंग कॉम्पलेक्स पर चलवा दिया बुलडोजर, बिना नोटिस कार्रवाई पर उठे सवाल
फाइल फोटो

Balod Bulldozer Justice: मध्य प्रदेश के बालोद जिले के गुरुर नगर में एक निर्माणाधीन दुकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया. शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे 4 बुलडोजर लेकर पहुंचे जिला प्रशासन ने कुल 47 निर्माणाधीन दुकानों को अवैध कब्जा बताकर गिरा दिया, जिससे व्यापारियों मे रोष है. हालांकि प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ प्रशासनिक अमला और स्थानीय विधायक भी आमने-सामने आ गए.

निर्माणाधीन दुकानों को गिराने के बाद प्रशासनिक अमला और स्थानीय विधायक आमने-सामने आ गए. विधायक संगीता सिन्हा और पूर्व विधायक भैया राम सिन्हा ने प्रशासन पर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रशासन ने बिना नोटिस बुलडोजर चलवा दिया. 

रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासन द्वारा बुलडोजर से जमींदोज किए गए शॉपिंग कांम्पलेक्स वाली जगह पर पिछले 50 साल से व्यापारी कारोबार कर रहे थे. कारोबारियों का आरोप था कि 50 वर्ष से स्थापित दुकानों को अवैध कब्जा बताकर प्रशासन ने नोटिस दिया था और प्रशासन की कार्रवाई की आशंका में सभी व्यापारी एकजुट होकर गुरुवार से विरोध पर बैठे थे,

 कड़ी सुरक्षा के बीच जिला प्र्शासन ने निर्माणाधीन दुकानों पर चलवाया बुलडोजर

गुरुर नगर बाजार इलाके में निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्पलेक्स को अवैध कब्जा बताकर गिराने के लिए प्रशासन पूरी तैयारी के साथ 4 बुलडोजर लेकर सुबह 6 बजे पहुंची और शॉपिंग कॉम्पलेक्स की कुल 47 दुकानों को जमींदोज कर दिया. व्यापारी कुछ समझ पाते इससे पहले ही निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्पलेक्स धाराशाई हो गया, जिसको लेकर व्यापारी नाराज दिखे.

पीड़ित व्यापारियों के मुताबिक अवैध कब्जा बताई गई जगह पर पहले कच्चा दुकान हुआ करता था, लेकिन जब वो 50 वर्ष पुराने कच्चे दुकान को पक्का बनाने लगे तो जिला प्रशासन ने उसे अवैध कब्जा बता दिया. उनका कहना है कि वो पिछले 50 साल से वहां कारोबार कर रहे थे.

निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्पलेक्स वाली जगह पर 50 वर्षों से था कच्चा दुकान

बालोद जिला प्रशासन की कार्रवाई ने नाराज व्यापारियों का कहना है कि जमींदोज की गई शॉपिंग कॉम्पलेक्स वाली जगह पर  व्यापारी पिछले 50 सालों से दुकान कर रहे हैं. उनके मुताबिक व्यापारी कच्चे दुकानों को तोड़कर अपने खर्चे से 47 पक्का दुकान निर्माण कर रहे थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें अवैध कब्जा और अतिक्रमण का नोटिस दिया थमा दिया.

नोटिस के खिलाफ व्यापारियों ने एकत्र होकर किया विरोध- प्रदर्शन 

व्यापारियों ने प्रशासन द्वारा भेजी अतिक्रमण की नोटिस के खिलाफ एकत्र होकर विरोध- प्रदर्शन किया था.पीड़ित व्यापारियों के मुताबिक अवैध कब्जा बताई गई जगह पर पहले कच्चा दुकान हुआ करता था, लेकिन जब वो पुराने कच्चे दुकान को पक्का करने लगे तो उसे अवैध कब्जा बता दिया गया. उनका कहना है कि वो पिछले 50 साल से वहां कारोबार कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-निर्माण के एक हफ्ते बाद ही उखड़ने लगी सड़क, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कसा तंज, PWD मंत्री ने दिए जांच के आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
Bulldozer Justice: व्यापारी करते रहे गुहार, प्रशासन ने शॉपिंग कॉम्पलेक्स पर चलवा दिया बुलडोजर, बिना नोटिस कार्रवाई पर उठे सवाल
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close