विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

बिलासपुर में ठग गैंग से सावधान! खुद को बताते हैं बैंक कर्मचारी...फिर चंद मिनटों में कर देते हैं कंगाल

बिलासपुर में ठगों ने एक महिला को शिकार बनाया और उसके खाते से 1.87 लाख रुपये निकाल लिए. ठग बैंक के कर्मचारी बनकर भोले भाले लोगों से सारी डिटेल ले रहे हैं और उनके साथ ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं.

Read Time: 3 min
बिलासपुर में ठग गैंग से सावधान! खुद को बताते हैं बैंक कर्मचारी...फिर चंद मिनटों में कर देते हैं कंगाल
बिलासपुर में ठग गैंग से सावधान!
बिलासपुर:

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र में अज्ञात छगों मे एक महिला के खाते से 1.87 लाख रुपये उड़ा लिए. मोबाइल में ओटीपी भेजकर ठगों ने 1.87 लाख की ठगी की. महिला की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी है. दरअसल, पीएनबी बैंक कर्मचारी बनकर ठग ग्राहकों को फोन कर रहे हैं और उनसे  उनके खाते से जुड़ी जानकारी ले रहे हैं.

यह पूरा मामला सकरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आसमा सिटी का है. जहां की रहने वाली चंचल पांडेय को उनके मोबाइल में कॉल आया और खुद को पीएनबी बैंक कर्मचारी बताते हुए लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी को बंद कराने की बात कहकर 15370 निकाल लिए.

ऐसे हुई महिला से ठगी

दरअसल, चंचल पांडेय की मोबाइल पर कॉल आया. उसने बताया कि आप अपनी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी को बंद करवाना चाहते है तो वो हो जाएगा. महिला के हामी भरते ही शातिर ठग ने उसे 15370 जमा करने पर पॉलिसी बंद होने की जानकारी दी. जिसके बाद महिला ने ठग के बताए अनुसार उसे पैसे ट्रांसफर कर दिया. जिसके बाद ठग ने अलग-अलग बहाना बनाकर महिला से 1,87,670 रुपए ऐंठ लिए.

ये भी पढ़े: दमोह जिले में इलाज में लापरवाही के चलते महिला की गई जान

सकरी पुलिस जांच में जुटी

जब महिला को उसपर शक हुआ तो उसने पीएनबी बैंक के मुख्य शाखा रायपुर पहुंची और इसकी जानकारी ली. हालांकि बैंक से पता चला कि  उन्हें बैंक की ओर से कोई फोन नहीं किया गया है. जिसके बाद महिला सकरी थाना पहंची और अपने साथ हुई आपबीती की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने केस दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

बढ़ रहे हैं साइबर और बैंक अधिकारी के नाम पर ठगी के मामले

बता दें कि इन दिनों बिलापुर में ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इससे पहले बिलासपुर के मंझवापारा की रहने वाली एक महिला के खाते से ठगों ने 5 लाख रुपये निकाल लिए थे. 

ये भी पढ़े: Jan Ashirwad Yatra में BJP ने झोंकी पूरी ताकत... देश के दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close