विज्ञापन
Story ProgressBack

Bijapur: पोटाकेबिन में आग लगने से ज़िंदा जली मासूम बच्ची,  300 छात्राओं को ऐसे रेस्क्यू कर निकाला

Portakabin News Today: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के गर्ल्स आवासीय पोटाकेबिन में आगजनी की घटना में 4 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई, जबकि 300 छात्राओं को रेस्क्यू कर निकाल लिया गया है. 

Read Time: 3 min
Bijapur: पोटाकेबिन में आग लगने से ज़िंदा जली मासूम बच्ची,  300 छात्राओं को ऐसे रेस्क्यू कर निकाला

Girl Burnt in Potacabin Fire: छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) जिले के पोटा केबिन में आधी रात को आगजनी की घटना हो गई. इस घटना में 300 से ज्यादा छात्राओं को रेस्क्यू कर तुरंत निकाल लिया गया, लेकिन एक बच्ची ज़िंदा जल गई. घटनास्थल पर बच्ची के अवशेष मिले हैं. मृत बच्ची 3 दिन पहले ही पोटाकेबिन में पढ़ रही अपनी बुआ के पास आई थी. आगजनी के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. घटना स्थल पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

ऐसे हुई घटना 

बता दें कि बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र के चिंताकोंट आवासीय गर्ल्स पोटा केबिन में सभी बच्चे सोये हुए थे. आधी रात को अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें फैलती गई. इसकी भनक लगते ही यहां मौजूद कर्मचारी जाग गए और यहां रहकर पढ़ने वाली छात्राओं को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया. आगजनी की घटना को देखकर ग्रामीण भी पहुंच गए. इस दौरान सभी छात्राओं को सुरक्षित बाहर तो निकाल लिया, लेकिन एक 4 साल की मासूम बच्ची लिपाक्षी यहां ज़िंदा जल गई. घटना की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियों को भेजा गया. पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना के बाद छात्राओं में खौफ का माहौल है.

ये भी पढ़ें ये आग कब बुझेगी? चिरमिरी में जमीन के नीचे धधक रही कोयले की खदान, जहरीले धुएं के बीच जीने को मजबूर लोग

बुआ के पास आकर रुकी थी बच्ची 

बताया जा रहा है कि 4 साल की मासूम बच्ची लिपाक्षी 3 दिन पहले ही अपनी बुआ के पास आई थी. उसके परिजन उसे घर लेकर जा रहे थे, लेकिन उसने बुआ के पास रहने की जिद की और वहीं रुक गई. गुरुवार को फिर से उसके परिजन उसे लेने आने वाले थे. इसके पहले ही आगजनी में वह ज़िंदा जल गई. आग पर काबू पाने के बाद जब घटनास्थल की जांच की गई, तो यहां बच्ची के अवशेष मिले. बीजापुर के ASP  चंद्रकांत गवर्णा के बताया कि आगजनी की घटना में 4 साल की बच्ची की ज़िंदा जलने से मौत हो गई है. बाकी बच्चे सुरक्षित हैं. घटना के संबंध में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. फॉरेंसिक टीम को भी सूचित कर दिया गया है. जांच के बाद ही इसके कारणों का पता चल पायेगा. 

ये भी पढ़ें MP News : खरगे ने शिवराज से पूछा-पीएम मोदी ने आपको करीब क्यों नहीं आने दिया ? तो पूर्व CM ने दिया ये जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close