विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

सूरजपुर : गाय चराने गए ग्रामीण पर भालुओं ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर

हमले में ग्रामीण बुरी तरह से घायल हुआ है. जिसे गंभीर हालत में सूरजपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक घायल ग्रामीण का बेहतर से बेहतर इलाज किया जा रहा है. 

Read Time: 3 min
सूरजपुर : गाय चराने गए ग्रामीण पर भालुओं ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर
भालू के हमले में चरवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसके हाथ, पैर और प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोंटें आई हैं.
सूरजपुर:

छत्तीसगढ़ में भालुओं का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. सूरजपुर के प्रेमनगर वन परिक्षेत्र (Premnagar Forest Range) इलाके में गुरुवार को भालुओं ने एक ग्रामीण पर जानलेवा हमला कर दिया (Bears attack). बताया जा रहा है कि ग्रामीण गांव के पास बकालो जंगल में गाय चराने गया हुआ था. जहां तीन भालुओं ने उसे घेरकर हमला कर दिया. हमले में ग्रामीण बुरी तरह से घायल हुआ है. जिसे गंभीर हालत में सूरजपुर जिला चिकित्सालय (Surajpur District Hospital) में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक घायल ग्रामीण का बेहतर से बेहतर इलाज किया जा रहा है. 

क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि लक्ष्मण सिंह (घायल ग्रामीण) गाय चराने के लिए प्रेमनगर वन परिक्षेत्र इलाके के बकालो जंगल (bacalao forest) के पास एक गांव गया हुआ था. जहां ग्रामीण को अचानक तीन भालूओं ने घेर लिया. वहीं एकाएक भालुओं को देख ग्रामीण बचने का प्रयास कर शोर मचाने लगा. इसी दौरान भालुओं ने उसपर हमला कर दिया. हमले में चरवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके हाथ, पैर और प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोंटें आई हैं. वहीं ग्रामीण चरवाहे की चीख पुकार सुनकर लकड़ी चुनने गए लोगों को आते देख मादा भालू अपने बच्चों सहित जंगल की ओर भाग गई.

ये भी पढ़ें - अम्मा ने मोपेड चलाकर पूरी की 600 किमी की यात्रा, बुजुर्ग महिला की एनर्जी देख लगेगा 440 वोल्ट का झटका

जानें भालू के हमले के दौरान हमें क्या करना चाहिए (How to avoid bear attack)

jauji;jikj

घटना की जानकारी पर पहुंचा वन अमला 

ग्रामीण पर भालू के हमले की खबर सुनकर वनकर्मी बकालों पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर वहां से चले गए. बताया जा रहा है, घायल ग्रामीण को जिला चिकित्सालय ले जाने में वन विभाग (Surajpur Forest department) ने अपनी तरफ से कोई मदद नहीं की और ना ही कोई मुआवजे की राशि उपलब्ध कराई गई है.

क्या कहना है डॉक्टरों का?

सूरजपुर जिला चिकिसालय के डॉक्टर अमित कुमार ने बताया कि 60 वर्षीय बुजुर्ग पर भालूओं ने हमला किया है. जिसके कारण उसके दोनों पैर व प्रायवेट एरिया में चोट आई है. घायल ग्रामीण का बेहतर से बेहतर इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि फिलहाल घायल को रेफर करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें - Priyanka Gandhi रायपुर पहुंची, सीएम भूपेश ने किया स्वागत, भिलाई में महिला समृद्धि सम्मेलन में होगी शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close