विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

अम्मा ने मोपेड चलाकर पूरी की 600 किमी की यात्रा, बुजुर्ग महिला की एनर्जी देख लगेगा 440 वोल्ट का झटका

मध्यप्रदेश के नीमच में रहने वालीं 66 साल की सोहनबाई ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसे देख आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे. 

Read Time: 3 min
अम्मा ने मोपेड चलाकर पूरी की 600 किमी की यात्रा, बुजुर्ग महिला की एनर्जी देख लगेगा 440 वोल्ट का झटका
अम्मा ने मोपेड चलाकर पूरी की 600 किमी की यात्रा
नई दिल्ली:

इंसान की जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है, उसके अंदर काम करने का जोश और एनर्जी धीरे-धीरे कम होने लगता है. पुरुष हों या महिलाएं, बढ़ती उम्र के साथ उनका शरीर कमज़ोर पड़ने लगता है. ऐसे में 60 की उम्र तक पहुंचचे-पहुंचते लोग काम कम और आराम करना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिनमें बढ़ती उम्र के साथ एनर्जी और जोश बढ़ता जाता है. ऐसा ही एक उदाहरण इन दिनों सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है. एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मध्यप्रदेश के नीमच में रहने वालीं 66 साल की सोहनबाई ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसे देख आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे. 

एमपी की रहने वाली ये बुजुर्ग महिला इस उम्र में भी बड़े जोश के साथ लूना मोपेड चलाती हैं. आपको सुनकर हैरानी होगी कि पिछले कई सालों से लूना चलाकर इन्होंने 600 किमी की यात्रा की है. नीमच से राजस्थान के रामदेवरा तक. उनकी ये यात्रा तो कई सालों से चल रही है, लेकिन उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हुआ है.

देखें Video:

जानकारी के मुताबिक, सोहनबाई नीमच जिले के मानसा तहसील में रहती हैं. और पहले वो लूना से दूध भी बेचने का काम करती थीं. सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो roxstaraarya नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- मध्य प्रदेश के नीमच से रामदेवरा 600 किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा सफर अकेली तय करती हुई जय बाबा रामदेव जी की... इस वीडियो में आप सोहनबाई को मजे से डांस करते हुए देख सकते हैं. उनके साथ और लोग भी डांस करते नज़र आ रहे हैं. आगे आप देखेंगे कि सोहनवाई अपनी लूना स्टार्ट करके अपने रास्ते पर आगे निकल जाती हैं. 

इस वीडियो को अबतक 2 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर बुजुर्ग महिला के जोश की सरहाना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ये माजी हमारे शहर मनासा से हैं. जो की नीमच के पास स्थित है. और ये पिछले 7 सालों से बाबा रामदेव जी यात्रा पर जाती हैं. दूसरे ने लिखा- दबंग दादी. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close