विज्ञापन

Balrampur Kand: साय सरकार पर भड़के दीपक बैज, कहा- गुरुचंद ने आत्महत्या नहीं की, उनकी हत्या हुई है

Balrampur Kand: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने बलरामपुर थाने में हुए आत्महत्या मामले को लेकर शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधा.

Balrampur Kand: साय सरकार पर भड़के दीपक बैज, कहा- गुरुचंद ने आत्महत्या नहीं की, उनकी हत्या हुई है

Balrampur Kand: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने बलरामपुर थाने में हुए आत्महत्या मामले को लेकर शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये आत्महत्या का नहीं बल्कि हत्या का मामला है. 

बैज बलरामपुर सिटी कोतवाली थाने में मृत गुरुचंद मंडल के परिजनों से मिलने के लिए उसके घर ग्राम संतोषी नगर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात किया. मामले पर घंटो तक बातचीत की. साथ ही मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए पूरे घटना का जिम्मेदार वर्तमान बीजेपी सरकार को ठहराया. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और छत्तीसगढ़ को सरकार ने अपराध का गढ़ बना दिया है. 

‘पुलिस अभिरक्षा में हुई हत्या'

दीपक बैज ने परिजनों से कहा कि कांग्रेस हमेशा उनके साथ खड़ी है और जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक कांग्रेस शांत नहीं बैठेगी. उन्होंने कहा कि मृतक ने कोई आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी पुलिस अभिरक्षा में हत्या की गई है, जिसका जिम्मेदार बलरामपुर पुलिस विभाग और सरकार है. सरकार को इसका जवाब देना चाहिए लेकिन कोई इस मामले पर कुछ भी नहीं कह रहा है. क्या यही रामराज्य है? क्या यही विष्णु देव साय का सुशासन है? 

क्या है मामला? 

जिले के कोतवाली थाना में अपनी पत्नी की गुमशुदगी के मामले में पूछताछ के लिए स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम में पदस्थ चपरासी गुरुचंद मंडल और उसके पिता को लगातार 15 दिनों से कोतवाली पुलिस पूछताछ के लिए बुला रही थी. उनको बीते 24 अक्टूबर को भी पुलिस इसी संबंध में पूछताछ के लिए थाने बुलाई थी. इसी दौरान गुरुचंद मंडल की लाश थाने के वॉशरूम में फांसी पर झूलती मिली. पुलिस ने उसकी लाश को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय के शव विच्छेदन कक्ष में ले जाकर बंद कर दिया. लेकिन जब लोगों को इस मामले का पता चला तो थाने जमकर हंगामा हुआ. 

आज हुआ अंतिम संस्कार 

घटना के दो दिन बाद आज मृतक का उसके गांव में परिजनों ने विधि-विधान अंतिम संस्कार किया. बैज ने मृतक के गांव जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और बीजेपी सरकार को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया. इस दौरान उन्होंने बलौदा बाजार हिंसा सूरजपुर में हुए हत्याकांड जैसे मामलों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की. 

ये भी पढ़ें- बाइक की लालच में तीन युवकों ने अपने ही दोस्त को मार डाला, रायगढ़ में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
बाइक की लालच में तीन युवकों ने अपने ही दोस्त को मार डाला, रायगढ़ में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी
Balrampur Kand: साय सरकार पर भड़के दीपक बैज, कहा- गुरुचंद ने आत्महत्या नहीं की, उनकी हत्या हुई है
Raipur ac blast Two died due to AC explosion in Rajendra Nagar
Next Article
रायपुर में AC फटने से दो की मौत, धमाके के बाद उठी आग की लपटें
Close