विज्ञापन
Story ProgressBack

Balod: पीएससी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी पर युवक ने दर्ज कराई एफआईआर, अब जांच कर रही पुलिस

PSC exam recruitment: छत्तीसगढ़ में पीएससी भर्ती परीक्षा गड़बड़ी का मामला गरमाया हुआ है. राज्य सरकार इसकी जांच भी करवा रही है. इस बीच बालोद में एक अभ्यर्थी ने इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद हड़कंप मच गया है.

Read Time: 3 min
Balod: पीएससी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी पर युवक ने दर्ज कराई एफआईआर, अब जांच कर रही पुलिस

PSC exam Recruitment irregularities: छत्तीसगढ़ के बालोद में PSC भर्ती परीक्षा मामले में अनियमितता की शिकायत सामने आई है. इस मामले में  जिले के अर्जुंदा थाने में एक अभ्यर्थी ने शिकायत भी दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस ने तत्कालीन PSC अध्यक्ष टॉमन सिंह सोनवानी और इस अनियमितता में शामिल अन्य के खिलाफ धारा 420, 120 (बी) भ्रष्ट्राचार अधिनियम की धारा 60, 7 (क) और 12 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

ये है शिकायत

छत्तीसगढ़ में PSC भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का मामला लंबे समय से चल रहा है. प्रदेश में BJP की सरकार बनने के बाद इसकी जांच भी की जा रही है. अब बालोद में इसकी शिकायत के बाद फिर हड़कंप मच गया है. यहां एक अभ्यर्थी ने लिखित में शिकायत की है कि वह PSC द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा 2021 में शामिल हुआ था. प्रिलिम्स और मेंस परीक्षा में पास होने के बाद इंटरव्यू तक पहुंचा. इसका इंटरव्यू भी अच्छा रहा. उसके बाद भी उनका चयन नहीं हो पाया. जिसके बाद शिकायतकर्ता ने मामले पर अर्जुंदा थाने में लिखित शिकायत की थी. 

ये भी पढ़ें Achanakmar Sanctuary : यहां स्तनधारी जीव और 200 से ज्यादा प्रजातियों के हैं पक्षी, केंवची से प्रवेश की सुविधा मिली तो बढ़ेंगे पर्यटक, देखें तस्वीरें

जांच एजेंसी के सुपुर्द हो सकता है मामला

इस पूरे मामले में शिकायतकर्ता ने जहां 15 फरवरी को अर्जुंदा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई और मामले पर अर्जुंदा पुलिस ने मामला भी पंजीबद्ध कर लिया है. वहीं मामले को 14 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को अब तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है. मामला हाई प्रोफाइल और राज्य स्तर से जुड़ा हुआ है. मामले की जांच पूर्व में प्रदेश की अन्य एजेंसियों द्वारा भी की जा रही. वहीं इस मामले को भी बालोद पुलिस उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन में प्रदेश की जांच एजेंसियों को सुपुर्द की जा सकती है. इस मामले में ASP सुशील नायक ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है. 
बता दें कि चुनाव के वक़्त छत्तीसगढ़ में CGPSC का मामला भी जमकर गरमाया था. इस पूरे मामले की जांच ईओडब्ल्यू कर रही है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक! हटाए गए तीन सुरक्षाकर्मी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close