विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक ! हटाए गए तीन सुरक्षाकर्मी

कई सुरक्षा कवायदों और जांच के बाद ही किसी भी व्यक्ति को सीएम के कक्ष तक जाने की अनुमति दी जाती है, लेकिन इसके बाद भी एक व्यक्ति वीआईपी गाड़ी से आगे बढ़ गया. इसके बाद भी सुरक्षाकर्मियों को ये पता नहीं चल पाया कि उसके पास पिस्टल है. व्यक्ति पिस्टल लेकर ही आगे बढ़ता रहा और सीधे सीएम के कक्ष तक पहुंच गया. सुरक्षा में हुई इस बड़ी चूक के बाद तीनों सुरक्षाकर्मियों को हटाया गया है.

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है, जहां सीएम हाउस में एक शख्स पिस्टल लेकर सीएम के कक्ष तक पहुंच गया. इस मामले में सीएम हाउस में तैनात 3 सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है. हालांकि, विश्वस्त सूत्र इसे हाई लेवल मॉक ड्रिल बता रहे हैं,‍ जिसकी जानकारी सुरक्षाकर्मियों को नहीं थी. इसके बाद भी इसे बड़ी लापरवाही माना जा रहा है, क्योंकि निजी वाहन में आने वाला अनजान शख्स पिस्टल लेकर पहुंचा और सुरक्षाकर्मियों ने उसकी जांच तक नहीं की. बता दें कि ये पूरा वाकिया बीते 25 फरवरी का बताया जा रहा है.

ऐसे हुई सुरक्ष में चूक

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को न सिर्फ व्यक्तिगत तौर पर हाई प्रोफाइल सुरक्षा प्रदान की गई है, बल्कि सीएम हाउस की सुरक्षा व्यवस्था को भी तगड़ा बताया गया है. कई लेयर पर वहां सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने के अलावा उनके पास अत्याधुनिक इक्विपमेंट और वेपंस भी हैं. कई सुरक्षा कवायदों और जांच के बाद ही किसी भी व्यक्ति को सीएम के कक्ष तक जाने की अनुमति है, लेकिन इसके बाद भी एक शख्स अपनी नीजि वीआईपी गाड़ी से पहुंचता है. इसके बाद वह आगे बढ़ता चला जाता है.इसके बाद भी सुरक्षाकर्मियों को ये पता नहीं चल पाता कि उसके पास पिस्टल है. व्यक्ति पिस्टल लेकर ही आगे बढ़ता जाता है और सीधे सीएम के कक्ष तक पहुंच जाता है. सुरक्षा में हुई इस बड़ी चूक के बाद ही तीन सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है. बताया जा रहा है कि सीएम हाउस पहुंचने वाले व्यक्ति के पास से मिला पिस्टल लाइसेंसी है. वहीं, पूरे मामले की जांच भी की जा रही है.

मॉकड्रिल नहीं होता तो...

सूत्र भले ही इसे मॉकड्रिल बता रहे हैं, लेकिन चिंता की बात ये भी है कि अगर सच में कोई व्यक्ति इस तरह अंदर प्रवेश करता और उसकी मंशा कुछ और ही होती तो क्या होता. माना जा रहा है कि इसी के चलते सुरक्षाकर्मियों को हटाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश में सब कुछ हुआ तहस-नहस ! एक टीके के लिए पार करनी पड़ रही नदी
Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक ! हटाए गए तीन सुरक्षाकर्मी
13 Years Old Girl Gang Raped After Midnight Threat Crime News in Hindi Chhattisgarh Bilaspur
Next Article
नशे की हालत में 13 साल की लड़की से गैंगरेप, रात को 2 बजे भेजा था ये मेसेज
Close
;