विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

बालोद: क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

बालोद जिले में पिछले कुछ माह से क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल लेने की शिकायत बालोद पुलिस को मिल रही थी.

Read Time: 3 min
बालोद: क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर  लाखों रुपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

बालोद जिले के कई लोगो के क्रेडिट कार्ड से 50 लाख  रूपये से भी अधिक की राशि निकाल कर ठगी करने वाले 02 आरोपीयो को बालोद पुलिस ने भिलाई व नागपुर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 1 लाख रू नगदी, 06 नग क्रेडिट कार्ड, जमीन खरीदी के दस्तावेज, पीड़ितो के बायोडाटा वाला डायरी 01 नग मोटर सायकल बरामद किया है.

बालोद जिले में पिछले कुछ माह से क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल लेने की शिकायत बालोद पुलिस को मिल रही थी. वहीं घटना पर पीड़ितों की शिकायत के बाद बालोद पुलिस अधीक्षक  डॉ जितेन्द्र कुमार यादव के निर्देशन में  क्रेडिट कार्ड से लाखों रूपये निकालकर फ्रॉड करने वाले फरार आरोपियो के पतासाजी व गिरफ्तारी को लेकर विशेष सायबर सेल टीम का गठन किया गया. जिसके बाद बालोद पुलिस को उपरोक्त  प्रकरण के दो आरोपियो को दुर्ग जिले के भिलाई व नागपुर महाराष्ट्र से पकडने में सफलता मिली है.

पूरे मामले पर पुलिस ने बताया कि प्रार्थी सुखराम ठाकुर द्वारा एसबीआई डौण्डीलोहारा में क्रेडिट कार्ड बनावाया था लेकिन कार्ड का उपयोग नही होने से कार्ड ब्लाक हो जाएगा कहकर आरोपी सुरेन्द्र साहू और जीवनलाल चंदेल ने प्रार्थी से उसका क्रेडिट कार्ड बंद करवा देता हूं कहकर अपने पास रख लिया और दिनांक 13 अप्रैल 2022 से 22 दिसबर 2022 तक कुल 17,24,939 (सत्रह लाख चौबीस हजार नौ सौ उनचालिस रूपये) प्रार्थी के क्रेडिट कार्ड से आहरण कर लिया. प्रार्थी जब आरोपियों से इस संबध में जानकारी प्राप्त किया तो आरोपी एफआईआर के डर से प्रार्थी को 15,74,939 रूपये वापस कर दिया। लेकिन 150000 रूपये नही दिया.

पुलिस की तफ्तीश के बाद और भी मामले का खुलासा हुआ जिसमें आरोपी सुरेन्द्र साहू व जीवन लाल चंदेल ने इसी प्रकार का ठगी कर खिलावन उर्वषा से 108963 रूपये , जगन्नाथ कोरेटिया से 162538 रूपये, ललित कुमार देवहारी से 71242 रूपये कुल 492743 रूपये की ठगी किया गया है. जिस पर थाना डौण्डीलोहारा में अपराध क्रमांक 84/2023 धारा 420,34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close