विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election के लिए छत्तीसगढ़ BJP में समन्वयक-सह समन्वयकों की नियुक्ति, इन पूर्व मंत्रियों-सांसदों को मिली जिम्मेदारी

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने प्रदेश की सभी सीटों के लिए लोकसभा समन्वयक- सह समन्वयकों की नियुक्ति कर दी है.

Read Time: 3 min
Loksabha Election के लिए छत्तीसगढ़ BJP में समन्वयक-सह समन्वयकों की नियुक्ति, इन पूर्व मंत्रियों-सांसदों को मिली जिम्मेदारी

BJP Coordinator-Cum-Coordinators List : लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए छत्तीसगढ़ BJP ने लोकसभा समन्वयक- सह समन्वयकों की नियुक्ति कर दी है. इनमें पूर्व और वर्तमान सांसदों को रखा गया है. इसके लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण देव (Kiran Deo) ने सूची जारी कर दी है. शुक्रवार को जारी की गई सूची में कुल 26 नेताओं के नाम शामिल हैं. 

बड़े चेहरों को मिली जिम्मेदारी 

आगामी 19 मार्च से प्रदेश में लोकसभा चुनाव की शुरुआत जाएगी. प्रदेश में 7 मई तक 3 चरणों में चुनाव होगा. इसके लिए पार्टियां जोर- शोर से तैयारियों में जुट गई है. इस बार दोनों ही पार्टी प्रदेश में ज्यादातर सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है, इसके लिए पूरा दम लगा रही हैं. भाजपा ने प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों के लिए समन्वयक और सह समन्वयकों की नियुक्ति की है. शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने इसके लिए सूची जारी कर दी है. इनमें पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद सहित मौजूदा सांसदों के भी नाम हैं. गुहाराम अजगले,पूर्व सांसद रेणुका सिंह, पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर, पुन्नू लाल मोहले, रमशीला साहू, महेश गागड़ा  सांसद सुनील सोनी, प्रेम प्रकाश पांडे, मोहन मंडावी को रखा गया है. इनके अलावा भी कई बड़े चेहरों को यह बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election: बस्तर में कांग्रेस के लखमा -दीपक की प्रतिष्ठा दांव पर, बीजेपी का चेहरा मोदी ही, जानें ऐसा रहा है इस सीट का हाल

जानिए किसे कहां की जिम्मेदारी मिली 

सरगुजा से समन्वयक भीमसेन अग्रवाल, सहसमन्यवक विजयनाथ सिंह, रायगढ़ से राजा रणविजय सिंह , गिरधर गुप्ता, जांजगीर चाम्पा के लिए गुहाराम अजगले, लीलाधर सुल्तानिया और कमला देवी पाटले को सह समन्वयक, कोरबा से रेणुका सिंह और ननकीराम कवर को समन्वयक जबकि विकास महतो और जोगेश लाम्बा को सह समन्वयक बनाया गया है. बिलासपुर लोकसभा सीट के लिए पुन्नूलाल मोहले को समन्वक बनाया गया है. राजनांदगांव के लिए अशोक शर्मा को समन्वयक और खूबचंद परख को सह समन्वयक नियुक्त किया गया है. इसके अलावा दुर्ग से रमशीला साहू को समन्वयक और लाभचन्द बाफना को सह समन्वयक, रायपुर से सुनील सोनी, महासमुंद के लिए चंद्रशेखर साहू और चुन्नीलाल साहू को समन्वयक और विमल चोपड़ा को सहसमन्वयक बनाया गया है. बस्तर से दिनेश कश्यप को समन्वयक जबकि सुभाउ कश्यप,  महेश गागड़ा को सह समन्वयक और कांकेर के लिए प्रेम प्रकाश पांडेय और मोहन मंडावी को समन्वयक नियुक्त गया है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election के पहले जगदलपुर की महापौर सहित कई बड़े नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, थामा BJP का दामन 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close