विज्ञापन

राशन नहीं मिलने से गुस्से में आए ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट, ज्ञापन सौंप की ये मांग

Ration Demand: ग्रामीणों की मांग को लेकर जिला खाद्य अधिकारी ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. बताया गया कि अगस्त महीने में गांव के लोगों को उनके हक का राशन नहीं मिला.

राशन नहीं मिलने से गुस्से में आए ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट, ज्ञापन सौंप की ये मांग
राशन नहीं मिलने की शिकारयत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण

Ration Demand in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Surguja) जिले के लखनपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत जमगला के सैकड़ों ग्रामीण राशन नहीं मिलने की शिकायत को लेकर अंबिकापुर स्थित कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां ग्रामीणों ने राशन दुकान (Ration Distributor) संचालक के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई करने की मांग की. वहीं, इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला खाद्य अधिकारी ने ग्रामीणों को राशन देने की व्यवस्था और दुकान संचालक के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही.

दुकान संचालक करते हैं दुर्व्यवहार-ग्रामीण

ग्रामीणों का आरोप है कि अगस्त माह का राशन जमगला के सरकारी राशन दुकान में आने के बाद भी दुकान संचालक के द्वारा ग्रामीणों को राशन वितरण नहीं किया गया. ग्रामीण जब भी राशन के लिए दुकान जाते हैं, तो दुकान संचालक के द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. जिसकी शिकायत खाद्य विभाग में करने पर एक हफ्ता पहले खाद्य इंस्पेक्टर दुकान की जांच करने पहुंचे, जहां पर उन्हें सरकारी राशन के 234 क्विंटल चावल कम मिला. इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. 

ये भी पढ़ें :- BJP ने दिया सरप्राइज, जॉर्ज कुरियन होंगे MP से राज्यसभा उम्मीदवार!

संचालक पर होगी कार्रवाई-खाद्य अधिकारी

इस बारे में जिला खाद्य अधिकारी चित्रकांत ध्रुव ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही जमगला के सरकारी राशन दुकान की जांच खाद्य इंस्पेक्टर को करने का आदेश दिया गया है. जांच में इस बात की जानकारी मिली है कि उक्त राशन दुकान में लगभग 234 क्विंटल चावल शॉर्ट पाया गया है. जिसके तहत कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने बताया कि जिन ग्रामीणों को राशन नहीं मिला है, उन्हें राशन मिलेगा इसके लिए उक्त राशन दुकान में चावल भंडारण करने का आदेश दे दिया गया है.

ये भी पढ़ें :- UPSC: बिना परीक्षा लेटरल एंट्री से RSS के लोगों की भर्ती करने का आरोप, सरकार ने वापस लिया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में नौ महीने में विकास के बने ये 'कीर्तिमान', विष्णु राज में ऐसे हुए जनहित के काज
राशन नहीं मिलने से गुस्से में आए ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट, ज्ञापन सौंप की ये मांग
Rape Case Kondagaon News Gang rape of girl five accused arrested
Next Article
CG News: पांच युवकों ने युवती के साथ की थी दरिंदगी, 20 दिन बाद दर्ज हुई रिपोर्ट, दे रहे थे ये धमकी
Close