विज्ञापन
Story ProgressBack

बेमेतरा में बोले अमित शाह, 'कांग्रेस ने इस जिले को लव जिहाद का केंद्र बना दिया है'

अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला करते हुए कहा कि उनके शासन में छत्तीसगढ़ का बेमेतरा जिला लव जिहाद का केंद्र बन गया है. शाह ने वादा किया कि अगर राज्य में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो कोई भी ऐसी हरकत करने की हिम्मत नहीं करेगा.

Read Time: 5 min
बेमेतरा में बोले अमित शाह, 'कांग्रेस ने इस जिले को लव जिहाद का केंद्र बना दिया है'
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) पर हमला करते हुए कहा कि उनके शासन में छत्तीसगढ़ का बेमेतरा जिला लव जिहाद (love jihad) का केंद्र बन गया है. शाह ने वादा किया कि अगर राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता में आई तो कोई भी ऐसी हरकत करने की हिम्मत नहीं करेगा.

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र (Saja Assembly Constituency) में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने बघेल पर दुर्ग संभाग (Durg Division) को शिक्षा केंद्र से सट्टेबाजी के केंद्र में बदलने का भी आरोप लगाया. बीजेपी ने साजा सीट से ईश्वर साहू (BJP Candidate Ishwar Sahu) को मैदान में उतारा है. ईश्वर साहू के बेटे भुनेश्वर साहू की इस साल अप्रैल में जिले के बिरनपुर गांव में सांप्रदायिक झड़प के दौरान हत्या हो गई थी.

ईश्वर साहू न्याय के प्रतीक

शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''ईश्वर साहू न सिर्फ उम्मीदवार हैं बल्कि वह न्याय की लड़ाई के प्रतीक हैं. भूपेश कक्का के शासन में सांप्रदायिक तत्वों ने साहू के बेटे भुनेश्वर साहू की पीट-पीटकर हत्या कर दी. भूपेश कक्का के लोगों ने ईश्वर जी को चेक और नौकरी की पेशकश करते हुए कहा कि वे न्याय न मांगें, लेकिन मैं ईश्वर जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया और न्याय मांगा.''

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ''भुनेश्वर साहू के लिये न्याय सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है. किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. भुनेश्वर साहू के हर हत्यारे को जेल भेजा जाएगा. भूपेश कक्का के सत्ता से बाहर होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.'' शाह ने मतदाताओं से बीजेपी को सत्ता में लाने का आग्रह करते हुए कहा कि उनके वोट न केवल राज्य में बीजेपी की सरकार बनाएंगे, बल्कि भुनेश्वर साहू को न्याय भी दिलाएंगे और तुष्टिकरण की राजनीति को सबक सिखाएंगे.

कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए शाह ने कहा, ''भूपेश बघेल शासन में बेमेतरा लव जिहाद का केंद्र बन गया. साहू, कुर्मी और गोंड समुदाय इसके निशाने पर थे और भूपेश बघेल सरकार सोयी रही. उन्हें कौन जगाएगा? आप जगाएंगे, आपके वोट जगाएंगे. मैं वादा करता हूं कि आप बीजेपी को सत्ता में लाएं, कोई भी ऐसा कृत्य करने की हिम्मत नहीं करेगा.''

भूपेश ने महादेव का किया अपमान

छत्तीसगढ़ में कथित महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री बघेल पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, ''भूपेश कक्का ने दुर्ग संभाग को बर्बाद कर दिया. रमन सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के दौरान दुर्ग संभाग शिक्षा का केंद्र बन गया था. भूपेश बघेल ने इसे सट्टा का केंद्र बना दिया.'' उन्होंने कहा, ''बघेल जी को ऐप का नाम अपने ही नाम पर रखना था. उन्होंने महादेव नाम का प्रयोग क्यों किया? मोदी जी ने चंद्रमा पर 'चंद्रयान' भेजा और भगवान शिव और मां शक्ति के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए उस स्थान का नाम 'शिव शक्ति' रखा. लेकिन, भूपेश कक्का ने एक सट्टेबाजी ऐप का नाम महादेव के नाम पर रखा और उनका अपमान किया.'' 

शाह ने कहा, ''अगर गलती से भी भूपेश बघेल दोबारा सत्ता में आ गए तो आप महादेव का नाम नहीं ले पाएंगे, क्योंकि बघेल को डर है कि पुलिस आ जाएगी. उन्होंने युवाओं को सट्टेबाजी के कारोबार में धकेलने का पाप किया है.'' इसके साथ ही भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने बघेल पर छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का एटीएम बनाने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें - नाराज जैन समाज को साधने की कोशिश में अमित शाह, 20 हजार वोटों पर BJP की नजर

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: एडीआर की रिपोर्ट में खुलासा, कांग्रेस ने उतारे सबसे ज्यादा मालदार और दाग़दार प्रत्याशी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close