विज्ञापन

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने 2047 तक भारत को नशामुक्त बनाने का किया ऐलान

Amit Shah in Chhattisgarh: अपने प्रदेश दौरे के तीसरे दिन अमित शाह ने कहा कि 2047 तक भारत को नशा मुक्त बना दिया जाएगा. देश आजादी के शताब्दी वर्ष में नशे से मुक्त करने का संकल्प लिया है.

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने 2047 तक भारत को नशामुक्त बनाने का किया ऐलान
अमित शाह ने रायपुर में जताई नशे को लेकर चिंता

Nasha Mukt Bharat: भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) छत्तीसगढ़ के अपने दौरे के तीसरे दिन रायपुर (Raipur) जिले में नारकोटिक्स कार्यालय (Narcotics Office) पहुंचे. वहां उन्होंने NCB के ऑफिस का उद्घाटन भी किया. इस मौके पर अमित शाह ने नशा मुक्त देश (Drug Free Country) को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने कहा, 'नशा मुक्ति 130 करोड़ लोगों के लिए धीरे-धीरे संकल्प बनता जा रहा है. नारकोटिक्स केवल भारत की समस्या नहीं है, बल्कि, नारकोटिक्स एक वैश्विक समस्या है. नशे के खिलाफ लड़ाई हम लोग शिद्दत और जुनून के साथ लड़े और जीतें. दुनिया के कई देश यह लड़ाई हार चुके हैं.'

बदल रहा ड्रग ट्रैफ़िकिंग का ट्रेंड-अमित शाह

अमित शाह ने एनसीबी ऑफिस खुलने के मौके पर कहा, 'रायपुर में नारकोटिक्स कार्यालय खुलने से आसपास अंचल के लिए बहुत अच्छा साबित होगा. मैं राज्य सरकार को धन्यवाद देता हूं. हमने लक्ष्य रखा है कि देश के हर राज्य में नारकोटिक्स कार्यालय खुला है. ड्रग ट्रैफ़िकिंग का ट्रेंड बदल रहा है. नेचुरल ड्रग से सिंथेटिक ड्रग की ओर ड्रग तस्कर आगे बढ़ रहे हैं. कम मात्रा में ड्रग आती है और सबसे ज्यादा कीमत होती है. गांजा की तस्करी आंध्र प्रदेश और उड़ीसा से होती है.'

ये भी पढ़ें :- कृष्णमय हुआ मध्य प्रदेश, इंदौर में अद्भुत होगा नजारा, जब एक साथ नजर आएंगे 5000 मोहन!

गांजा सेवन को लेकर जताई चिंता 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छ्त्तीसगढ़ के दौरे के तीसरे दिन एनसीबी के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने एनसीबी और सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक भी की. बैठक में अमित शाह ने छ्त्तीसगढ़ में गांजे के सेवन को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद एनसीबी की कार्रवाई में तेजी आई है. शाह ने कहा, 'छत्तीसगढ़ में गांजा के नशे के सेवक 4.98 प्रतिशत हैं, जो राष्ट्रीय औसत से 2.83 प्रतिशत बहुत अधिक है. ये हमारे लिए चिंता का विषय होगा.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में अमित शाह: गृह मंत्री ने रायपुर में NCB के जोनल कार्यालय का किया उद्घाटन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PMAYG: मोर आवास मोर अधिकार, छत्तीसगढ़ में इतने लोगों को मिली खुशियों की चाबी, CM साय ने कहा- आत्मिक संतोष है
केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने 2047 तक भारत को नशामुक्त बनाने का किया ऐलान
Action taken against Principal of Government Larangsai PG College Ramanujganj Balrampur case was related to molestation
Next Article
CG News: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल पर एक्शन, ABVP और NSUI के विरोध के बाद चली गई कुर्सी
Close