विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election की ड्यूटी करने कोंडागांव जा रहे CRPF जवानों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 11 जवान घायल

Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर में सीआरपीएफ जवानों की वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इस घटना में 11 जवान घायल हुए हैं. ये सभी चुनाव की ड्यूटी के लिए कोंडागांव जा रहे थे.

Read Time: 2 min
Loksabha Election की ड्यूटी करने कोंडागांव जा रहे CRPF जवानों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 11 जवान घायल

CRPF Soldiers Accident:  छत्तीसगढ़ के बस्तर में CRPF जवानों की वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इसमें 11 जवान घायल हो गए हैं. ये सभी जवान सीआरपीएफ 188 बटालियन के हैं. जोकि चुनावी ड्यूटी के लिए रतेंगा कैंप से कोंडागांव जा रहे थे. घटना जिले के लोहंडीगुड़ा थाना क्षेत्र की है. 

कोंडागांव हेडक्वार्टर की ओर जा रहे थे

दरअसल बस्तर में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) है. इसके लिए CRPFके जवानों की भी ड्यूटी लगाई गई है. शनिवार की सुबह बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के रतेंगा स्थित सीआरपीएफ 188 बटालियन के कैम्प से 11 जवान एम्बुलेंस में सवार होकर कोंडागांव हेडक्वार्टर की ओर जा रहे थे. इस बीच रफ्तार से आ रही बाइक को बचाते हुए जवानों की वाहन गड्ढे में जा गिरी. आसपास के लोगों की मदद से जवानों को बाहर निकाला गया. अफसरों को सूचित किया गया. मौके पर पुलिस पहुंची और सभी घायल जवानों को डिमरापाल के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. 5 जवानों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. घायल कुल 8 जवानों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. जबकि 3 जवानों को मामूली चोट आई है. जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद कोंडागांव हेडक्वार्टर भेज दिया गया है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election के लिए छत्तीसगढ़ BJP में समन्वयक-सह समन्वयकों की नियुक्ति, इन पूर्व मंत्रियों-सांसदों को मिली जिम्मेदारी

सुरक्षागत कारणों से एम्बुलेंस से जा रहे थे 

बता दें कि नक्सल इलाके में शांतिपूर्ण चुनाव कराना जवानों के लिए बड़ी चुनौती होती है. ऐसे में सुरक्षागत कारणों से सभी जवान कैम्प से बटालियन की ही एम्बुलेंस से कोंडागांव मुख्यालय जा रहे थे. इस बीच यह दुर्घटना हो गई. लोहंडीगुड़ा के SDOP ईश्वर त्रिवेदी ने बताया कि सभी जवान चुनावी ड्यूटी के लिए कोंडागांव जा रहे थे. बाइक सवार को बचाने के वक़्त यह हादसा हुआ है. घायल जवानों को लोहंडीगुड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद डिमरापाल मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें Koyalibeda: कांकेर में सीएम विष्णुदेव साय की चुनावी रैली, BJP प्रत्याशी भोजराज नाग के लिए मांगेंगे वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close