विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में 200 रुपये घूस लेना बाबू को पड़ा भारी, Video Viral होते ही सस्पेंड, अब होगी ये कार्रवाई भी 

Chhattisgarh News: रिश्वतखोरी के मामले में छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर जिला काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है. अब एक ग्रामीण से 200 रुपये की रिश्वत लेना राजस्व विभाग के बाबू को भारी पड़ गया. वीडियो वायरल होते ही कलेक्टर ने कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है. FIR दर्ज करने की तैयारी चल रही है. 

Read Time: 2 mins
छत्तीसगढ़ में 200 रुपये घूस लेना बाबू को पड़ा भारी, Video Viral होते ही सस्पेंड, अब होगी ये कार्रवाई भी 

Chhattisgarh : अंबिकापुर जिले के उदयपुर अनुविभागीय राजस्व कार्यालय में ACB द्वारा की गई कार्रवाई के बाद भी यहां घूसखोर कर्मचारियों का मनोबल तनिक भी कम नहीं हुआ है. ताज़ा मामला फिर सामने आया है. यहां का एक कर्मचारी नक्शा देने के नाम पर एक व्यक्ति से घूस ले रहा था. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. वीडियो वायरल होने के बाद सरगुजा  के कलेक्टर ने कर्मचारी को निलंबित (Suspend) कर दिया है. 

ये है मामला 

दरअसल उदयपुर के एसडीएम कार्यालय के अंतर्गत आने वाले तहसील कार्यालय में पदस्थ पदस्थ लिपिक नन्हारी राम सहायक ग्रेड 02 ग्राम कुमडेवा के रहने वाले एक ग्रामीण को जमीन की नकल देने की एवज में 200 रूपये की घूस ले रहा था. इसी दौरान किसी वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. जैसे ही ये मामला सरगुजा के कलेक्टर तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए आरोपी बाबू को उसके पद से निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें NDTV Special : नक्सल इलाके में गोली नहीं 20 सालों के बाद फिर सुनाई देगी क ख ग घ की गूंज, इस जिले में फिर से खुलेंगे स्कूल  

SDM सहित चार को घूस लेने के मामले भेजा है जेल 

राजस्व विभाग में घूस लेना आम बात है लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि एक सप्ताह पूर्व ही एंटी करप्शन ब्यूरो ने उदयपुर के एसडीएम सहित अन्य चार कर्मचारियों को घूस लेने के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामल ताजा होने के बावजूद इसी कार्यालय में अभी भी यहां बैठने वाले कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं इस मामले में आरोपी लिपिक के विरुद्ध उदयपुर थाना में अपराध दर्ज करने के लिए भी कलेक्टर ने आदेशित कर दिया है.

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive: नक्सल इलाके के बच्चे लगाएंगे लंबी छलांग, सीख रहे घुड़सवारी के गुर, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रंप पर चली गोलियां, बाल-बाल बची जान, बाइडेन बोले -हिंसा के लिए... 
छत्तीसगढ़ में 200 रुपये घूस लेना बाबू को पड़ा भारी, Video Viral होते ही सस्पेंड, अब होगी ये कार्रवाई भी 
Doctors in Balrampur do fake surgery of woman for piles without any authenticity
Next Article
Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़
Close
;