विज्ञापन

CG News: गांधी जयंती के दिन स्कूल खोलने पर बवाल, भड़का हिंदू संगठन, अब होगी कार्रवाई!

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के एक स्कूल प्रबंधन को गांधी जयंती के दिन स्कूल खोलना भारी पड़ा गया. हिंदू संगठनों ने छूट्टी के दिन स्कूल खोलने को लेकर जमकर हंगामा किया. जानें पूरा मामला.

CG News: गांधी जयंती के दिन स्कूल खोलने पर बवाल, भड़का हिंदू संगठन, अब होगी कार्रवाई!

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के एक स्कूल प्रबंधन को गांधी जयंती के दिन स्कूल खोलना भारी पड़ा गया. हिंदू संगठनों ने छूट्टी के दिन स्कूल खोलने को लेकर जमकर हंगामा किया. हालांकि जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्कूल को बंद कराया.

दरअसल, महात्मा गांधी की जयंती के दिन राष्ट्रीय अवकाश घोषित है. लेकिन इस बीच अंबिकापुर शहर के एक निजी कार्मेल कर्वेन्ट स्कूल की मनमानी सामने आई है. प्रबंधन पर आरोप है कि स्कूल में छात्र छात्राओं को बुलाकर स्कूल प्रबंधन धर्म का पाठ पढ़ा रहा था. जबकि, स्कूल शिक्षा विभाग ने गांधी जयंती के अवसर पर सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है. ऐसे में कार्मेल कान्वेंट स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हिंदू संगठन के लोगों में आक्रोश देखने को मिला. 

फूटा हिंदू संगठन का गुस्सा

स्कूल खुले होने होने की जानकारी मिलने के बाद हिंदू संगठन के लोग वहां पहुंच गए. वहीं इसकी सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी और पुलिस की टीम भी स्कूल पहुंच गई. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राओं को प्रबंधन ने स्कूल बुलवाया था. वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने अभिभावकों को बुलवाकर छात्र छात्राओं को वापस घर भिजवाया.

स्कूल प्रबंधन के खिलाफ होगी जांच

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक सिन्हा ने स्कूल प्रबंधन को फटकार लगाई है, साथ ही उन्होंने जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश दिए. वहीं इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- CG News: स्कूल में पंखे की सफाई करने लगे डिप्टी सीएम शर्मा, दिया ये खास संदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Sarva Pitru Amavasya 2024: 656 अनजान मृतकों के लिए किया पिंडदान; जानें ‘स्वर्ग धाम’ बनाने वाले इस शख्स की कहानी
CG News: गांधी जयंती के दिन स्कूल खोलने पर बवाल, भड़का हिंदू संगठन, अब होगी कार्रवाई!
Chhattisgarh News CM Vishnu Deo Sai attacks Congress Nyay Yatra
Next Article
CG News: कांग्रेस की न्याय यात्रा पर सीएम साय का तंज, कहा- उन्हें क्षमा यात्रा निकालनी चाहिए
Close