विज्ञापन

CG News: स्कूल में पंखे की सफाई करने लगे डिप्टी सीएम शर्मा, दिया ये खास संदेश

CG News: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi Birth Anniversary) की जयंती के मौके पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री  विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने लोगों को खास संदेश दिया.

CG News: स्कूल में पंखे की सफाई करने लगे डिप्टी सीएम शर्मा, दिया ये खास संदेश

CG News: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi Birth Anniversary) की जयंती के मौके पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री  विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने लोगों को खास संदेश दिया. इस दौरान उन्होंने जिस स्कूल में पढ़ाई की वहां जाकर क्लास रूम में लगे पंखे की धूल को साफ किया. साथ ही लोगों को स्वच्छता और पर्यावरण के महत्व को समझाया.

महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर शर्मा ने अपने गृह ग्राम कवर्धा के स्वामी करपात्री जी स्कूल में श्रमदान किया. उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने स्वच्छता की शुरुआत उसी कक्षा से की जहां से उन्होंने खुद पढ़ाई की थी. इस पहल के माध्यम से उन्होंने न केवल स्वच्छता का महत्त्व बताया, बल्कि समाज को भी जागरूक किया, इसके बाद स्कूल के मैदान में श्रमदान किया और पौधे भी लगाए.

स्मार्ट क्लास रूम का किया शुभारंभ

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने स्वामी करपात्री जी महाराज स्कूल में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया. इस स्मार्ट क्लास में अब छात्र-छात्राएं हाई टेक्निक से पढ़ाई कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें : MP News: यहां कागजों पर हो गया काम, रोजगार तो नहीं भ्रष्टाचार की 'गारंटी' दिखी, जानिए पूरा मामला

डिप्टी सीएम ने लोगों से की ये अपील

उपमुख्यमंत्री ने इस दौरान लोगों को अपील करते हुए कहा कि स्वच्छता हमारे भाव में हो, अभ्यास में हो, स्वच्छता को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाएं. उन्होंने कहा कि स्वच्छता के साथ-साथ पेड़-पौधे भी हमारे जीवन के लिए आवश्यक हैं और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हर व्यक्ति को पौधरोपण करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : Dindori Corruption News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई रोजगार गारंटी योजना!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NMDC डंपिंग यार्ड में लौह तस्करों की बढ़ी सक्रियता! अवैध लौह अयस्क से भरी गाड़ियां पकड़ाई, अब होगी ये कार्रवाई 
CG News: स्कूल में पंखे की सफाई करने लगे डिप्टी सीएम शर्मा, दिया ये खास संदेश
training to drive away elephants in Chhattisgarh, controversy in Surajpur Forest Division
Next Article
'मिर्ची मशाल ट्रेनिंग' हाथियों को और भड़काएगा जनाब ! पांच सालों में जा चुकी हैं 245 जानें
Close