विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Ambikapur: गुब्बारे फुलाते वक्त गैस सिलेंडर फटने से 37 बच्चे घायल, 5 की हालत गंभीर

स्कूल के बच्चे ने बताया कि स्कूल कैंपस में ही गुब्बारे में मशीन से गैस भरी जा रहा थी, तभी अचानक विस्फोट हुआ. बताया जा रहा है कि घटना के समय स्कूल में लंच की छुट्टी हुई थी, जिसकी वजह कुछ बच्चे मैदान में खेल रहे थे और कुछ गुब्बारे को देख रहे थे. अधिकांश वहीं बच्चे घायल हुए हैं.

Read Time: 3 min
Ambikapur: गुब्बारे फुलाते वक्त गैस सिलेंडर फटने से 37 बच्चे घायल, 5 की हालत गंभीर
सिलेंडर में विस्फोट के बाद कई बच्चे घायल हो गए

Chhattisgarh News: अंबिकापुर शहर के स्वामी विवेकानंद स्कूल में हाइड्रोजन और हीलियम गैस से भरा सिलेंडर फटने से 37 स्कूली बच्चे घायल हो गए. इनमें से 5 बच्चों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. दरअसल, इस सिलेंडर का इस्तेमाल गुब्बारे फुलाने के लिए किया जाता था. यह हादसा उस वक्त हुआ, जब नवरात्रि की तैयारी के लिए हिंदू युवा मंच से जुड़े लोग एक बड़ा बैलून फूला रहे थे.  

हो रही थी नवरात्रि की तैयारी

बताया जा रहा कि हिंदू युवा मंच और एकता मंच से जुड़े लोग नवरात्रि की तैयारी के लिए बड़े -बड़े गुब्बारें फुला रहे थे. दरअसल, इस गैस को फुलाने में हाइड्रोजन और हीलियम गैस का उपयोग किया जाता है. इस दौरान दोपहर लगभग एक बजे के आसपास अचानक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिससे ग्राउंड में खेल रहे कुछ बच्चे इसकी चपेट में आ गए.

घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी

अब तक की खबरों के मुताबिक इस दुर्घटना में लगभग 37 बच्चे घायल हो गए हैं, जिन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है, इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कलेक्टर, एसपी सहित तमाम अधिकारी पहुंच गए और फिर घायलों को एंबुलेंस के के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया. 

ये भी पढ़ें:Ujjain News : 5 हजार गायों की मोक्ष प्राप्ति के लिए क्षिप्रा तट पर किया गया तर्पण, गौ सेवा संगठन ने किया श्राद्ध

जांच के लिए टीम हुई गठित

इस मामले में जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है. इस घटना के संबंध में स्कूल के बच्चे ने बताया कि स्कूल कैंपस में ही गुब्बारा में मशीन से गैस भरा जा रहा था, तभी अचानक विस्फोट हुआ. बताया जा रहा है कि घटना के समय स्कूल में लंच की छुट्टी हुई थी, जिसकी वजह कुछ बच्चे मैदान में खेल रहे थे और कुछ गुब्बारा देख रहे थे. अधिकांश वही बच्चे घायल हुए हैं. आपको बता दें कि विवेकानंद स्कूल सरगुजा कलेक्ट्रेट परिसर से कुछ ही कदम की दूरी पर है. स्कूल में विस्फोट की आवाज सुनकर कलेक्टर- एसपी भी कार्यालय से बाहर आ गए. जब उन्हें पता चला कि ये घटना स्वामी विवेकानंद स्कूल की है, तो वे तत्काल मौके पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें:राजनीति में 'परिवारवाद' : ये मध्यप्रदेश है जनाब ! यहां सभी के दामन पर 'दाग' है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close