विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Ambikapur : लखनपुर की घनी आबादी वाले क्षेत्र में घुसा जंगली हाथियों का दल, मचा हड़कंप

Ambikapur News: लखनपुर नगर पंचायत के धनी आबादी वाले क्षेत्र में 11 जंगली हाथियों के दल को देखा देखा, जिसके बाद पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बन गया.

Read Time: 3 min
Ambikapur : लखनपुर की घनी आबादी वाले क्षेत्र में घुसा जंगली हाथियों का दल, मचा हड़कंप
अंबिकापुर:

Ambikapur News: लखनपुर नगर पंचायत के घनी आबादी वाले क्षेत्र में शनिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब 11 जंगली हाथियों के दल को लोगों ने देखा. देखते ही देखते पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बन गया. लोग अपने घरों को छोड़कर भागने लगे, लेकिन इस बीच सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि पुलिस की डायल 112 टीम पहुंची और लोगों को सावधान किया. वन विभाग का कोई भी कर्मचारी वहां नहीं पहुंचा, जिसे लेकर आम नगरवासियों में काफी गुस्सा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

लोगों की सूझबूझ के कारण जंगली हाथियों का दल काफी मशक्कत के बाद रिहायशी एरिया को छोड़कर खेत से होते हुए जंगल में पहुंच गया, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: सुकमा में शांतिपूर्ण चुनाव कराने की चुनौती, सुरक्षाबलों की 50 कंपनियां होंगी तैनात

लखनपुर नगरपंचायत के वॉर्ड क्रमांक 1,2,15 में शनिवार सुबह 6 बजे के आसपास जंगली हाथियों का एक दल जिसमें लगभग 11 से 12 हाथी थे..वह टहलते हुए नजर आया. लोगों ने जब इन्हें देखा तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने इसकी जानकारी आसपास के लोगों को मोबाइल के माध्यम से देते हुए अलर्ट कर दिया, लेकिन जंगली हाथी वॉर्ड के गलियों में टहलते ही रहे. लोगों की भीड़ के शोर मचाने के बाद ये जंगली हाथी मुख्य मार्ग क्रॉस करते हुए खेतों से होते हुए जंगल की ओर चले गए.

Latest and Breaking News on NDTV

उदयपुर और लखनपुर वन परिक्षेत्र में पिछले दो महीने से जंगली हाथियों का आतंक बना हुआ है, जिसमें एक ग्रामीण की मौत भी हो चुकी है. इसके बावजूद वन विभाग मानों हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है. 

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि जंगली हाथियों के दल लगातार उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे उनकी समस्या बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: सिंधिया समर्थक चार मंत्रियों के टिकट संकट में, समर्थकों में बढ़ी बेचैनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close