विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: कोयला-शराब और महादेव सट्टा ऐप मामले में जेल में बंद आरोपियों से ACB करेगी पूछताछ

Scam in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर घोटालों में ACB की कार्रवाई अब तेज हो गई है. मामलों में जेल में बंद आरोपियों से शुक्रवार, 29 मार्च से पूछताछ की जाएगी.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: कोयला-शराब और महादेव सट्टा ऐप मामले में जेल में बंद आरोपियों से ACB करेगी पूछताछ

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बार फिर घोटालों में ACB की कार्रवाई अब तेज हो गई है. दरअसल, महादेव सट्टा (Mahadev Satta App), कोयला (Coal Mining Scam) और शराब घोटाले (Liquor scam) के मामले में रायपुर (Raipur) जेल में बंद आरोपियों से एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम पूछताछ करेगी. इसके लिए रायपुर की विशेष अदालत से आवश्यक विधिक अनुमति मिली है. ACB तीनों ही मामलों में 29 मार्च से 2 अप्रैल, 2024 तक केंद्रीय जेल पहुंच कर अलग-अलग प्रकरणों में पूछताछ करेगी.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की विशेष अदालत में ACB की ओर से तीन आवेदन पेश किए गए थे. इन आवेदनों में जेल में बंद आरोपितों से पूछताछ की अनुमति मांगी गई थी.

शराब, महादेव सट्टा ऐप और कोयला मामले में पेश किया गया था आवेदन

इस पूरे मामले में जो तीन आवेदन पेश किए गए थे, उनमें से एक आवेदन महादेव सट्टा ऐप मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुपलेश पात्रे, कोयला घोटाला मामला में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर, शराब घोटाला मामले में आवेदन डीएसपी सुरेश ध्रुव की ओर से कोर्ट में दिया गया था. 

इन लोगों से होगी पूछताछ

मामले में आवेदन अदालत में राज्य सरकार के अधिवक्ताओं ने पेश कर विशेष न्यायाधीश से आग्रह किया कि ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर एसीबी ने कोयला स्कैम, महादेव सट्टा एप और शराब घोटाले में अपराध दर्ज किया है और विवेचना में आरोपितों से पूछताछ की आवश्यकता है. ईडी की विशेष अदालत ने एसीबी की ओर से पेश आवेदन को स्वीकार करते हुए जेल में निरुद्ध आरोपियों से पूछताछ की अनुमति दे दी है. वहीं जिन आरोपियों से पूछताछ होनी है, उनमें महादेव सट्टेबाजी मामले में असीम दास और भीम यादव, शराब घोटाले में अरविंद सिंह और सतीश चंद्राकर, कोयला घोटाले में समीर बिश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, शिवशंकर नाग और नायर से पूछताछ की जाएगी. 

ये भी पढ़े: RCB vs KKR: चिन्नास्वामी में बेंगलुरु और कोलकाता के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close