विज्ञापन
This Article is From Nov 25, 2023

दुर्ग में पार्षद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर व्यक्ति टावर पर चढ़ा, फिर पुलिस ने उठाया ये कदम

दुर्ग में मारपीट के आरोपी निगम पार्षद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को एक व्यक्ति मोबाइल टावर पर चढ़ गया. इसके बाद जब पुलिस ने आरोपी पार्षद को गिरफ्तार किया तब लगभग एक घंटे के बाद वह नीचे आया.

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले (Durg) में मारपीट के आरोपी निगम पार्षद (Municipal Councillor) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को एक व्यक्ति मोबाइल टावर पर चढ़ गया. इसके बाद जब पुलिस (Durg Police) ने आरोपी पार्षद को गिरफ्तार किया तब लगभग एक घंटे के बाद वह नीचे आया.

दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को आज सूचना मिली थी कि सेक्टर-10 स्थित एक मोबाइल टॉवर पर सतपाल सिंह नामक एक व्यक्ति चढ़ा हुआ है और कुछ लोग उससे नीचे उतरने का अनुरोध कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद दुर्ग क्षेत्र के सांसद विजय बघेल भी वहां पहुंच गए थे.

पार्षद और उसका बेटा गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब अधिकारियों और सांसद ने सतपाल सिंह से फोन पर बात की तब उसने बताया कि इस महीने की 19 तारीख को उसके और वार्ड पार्षद कांग्रेस के अभय सोनी (64) और उसके बेटे अमनदीप सोनी (25) के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. शिकायत के मुताबिक, इस दौरान सोनी और उसके बेटे ने सिंह की कथित तौर पर पिटाई कर दी थी. सिंह आरोपी सोनी और उसके बेटे की गिरफ्तारी मांग कर रहा था. 

उन्होंने बताया कि सतपाल सिंह की बात सुनने के बाद उसे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया गया, तब लगभग एक घंटे के बाद सतपाल सिंह टावर से नीचे उतरा. बाद में दुर्ग जिले की पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि पुलिस ने अभय सोनी और उसके बेटे अमनदीप सोनी को गिरफ्तार कर लिया है.

चुनाव प्रचार को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस ने बयान में बताया है कि इस महीने की 19 तारीख को सतपाल सिंह ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था. शिकायत में सिंह ने आरोप लगाया था कि अभय सोनी और अमनदीप सोनी ने चुनाव प्रचार-प्रसार संबंधी बात को लेकर उसे गालियां दी थी और उसके साथ मारपीट की थी. इस दौरान आरोपियों ने सिंह की धार्मिक भावना को भी ठेस पहुंचाई.

पुलिस ने बयान में कहा है कि सिंह की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और सिंह को बयान देने के लिए थाने बुलाया गया था, लेकिन सिंह बयान के लिए थाने नहीं पहुंचा. पुलिस ने बताया कि जब उसे नोटिस दिया गया तो वह 22 नवंबर को बयान दर्ज कराने पहुंचा. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें - CG News : बीजापुर में सुरक्षाबलों ने दो बारूदी सुरंग और बम किया बरामद, नक्सलियों की साजिश नाकाम

ये भी पढ़ें - Mahadev App Scam: आरोपी ने मामले में फंसाने का दावा किया, किसी को भी नकदी पहुंचाने से इनकार किया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
दुर्ग में पार्षद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर व्यक्ति टावर पर चढ़ा, फिर पुलिस ने उठाया ये कदम
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close