विज्ञापन
Story ProgressBack

मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, प्रशासनिक आयोग का होगा पुनर्गठन, इन योजनाओं को भी मिली मंजूरी

Madhya Pradesh News: मोहन कैबिनेट की बैठक के दौरान मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल की जगह नई एजेंसी बनाने की सिफारिश की गई, जिसपर कैबिनेट की मुहर लग गई है.

Read Time: 2 min
मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, प्रशासनिक आयोग का होगा पुनर्गठन, इन योजनाओं को भी मिली मंजूरी

मोहन कैबिनेट की बैठक (Mohan Cabinet Meeting) खत्म हो गई. ये बैठक मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में चल रहा था. इस बैठक के दौरान कई योजनाओं की मंजूरी मिली है. कैबिनेट बैठक में मोहनपुरा योजना का रिवाइज एस्टीमेट, विंध्य में 663 गांवों के लिए सिंचाई योजना, बाणसागर परियोजना के विस्तार के लिए अतिरिक्त 20 हजार हेक्टेयर भूमि की स्वीकृति मिली है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में प्रशासनिक पुनर्गठन कर नया आयोग बनेगा. साथ ही आयोग की सरंचना की भी मंजूरी मिली है. 

मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल की जगह बनाई जाएगी नई एजेंसी

प्रदश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला (Rajendra Shukla) ने जानकारी देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल की जगह नई एजेंसी बनेगी. एलाइन एन्ड हेल्थ केयर काउंसिल (Align and Health Care Council) का गठन किया जाएगा. वहीं लैबटेक्निसियन और नर्सिंग के रजिस्ट्रेशन अब नई काउंसिल करेगी. 

ओला प्रभावित क्षेत्रों में जल्द जायजा लेने के दिए निर्देश

बैठक के दौरान सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने मंत्री, विधायकों और सांसदों को ओला प्रभावित क्षेत्रों में जल्द जाकर समीक्षा करने के लिए निर्देश दिए हैं. साथ ही राजस्व अमले को भी किसानों को तुरंत राहत देने के लिए निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़े: BJP में जाने की चर्चा पर पहली बार बोले कमलनाथ, भाजपा को झटका देते हुए कही ये बड़ी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close