विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

छतरपुर : जमीनी विवाद में किसान की मौत, परिजनों ने जाम किया हाईवे

गांव की ढाई एकड़ जमीन पर कई सालों से नथ्थू कुशवाहा का कब्जा है लेकिन पटवारी रिकॉर्ड में यह शासकीय भूमि के तौर पर दर्ज है. आरोपी परशु यादव इसी जमीन को नथ्थू से छुड़ाना चाहता था, जिसको लेकर दोनों के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा था.

Read Time: 3 min
छतरपुर : जमीनी विवाद में किसान की मौत, परिजनों ने जाम किया हाईवे
छतरपुर:

छतरपुर के बमनौरा में किसान की मौत के बाद गुस्साये परिजनों ने हीरापुर-टीकमगढ़ स्टेट हाईवे को बाधित कर दिया, इस जाम की वजह से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. दरबसल बीते दिनों जमीन विवाद को लेकर दो शख्स ने बमनौरा कला गांव में किसान नथ्थू कुशवाहा को रास्ते से अगवा कर लिया था और उसके साथ जमकर मारपीट की थी. इसके बाद पीड़ित किसान थाने में घटना की शिकायत करने पहुंचा, लेकिन उसकी हालत बिगड़ गई, वहां से ले जाकर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान पीड़ित किसान की मौत हो गई. 

परिजनों की मांग, आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया जाए हत्या का मामला

पीड़ित किसान की शिकायत पर दोनों आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अब परिजनों की मांग है कि मारपीट करने वालों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए. इसी मांग को लेकर मृतक किसान के परिजन शव रखकर प्रदर्शन कर रहे थे. मृतक के परिजनों की यह भी मांग है कि आरोपियों के मकान गिराए जाएं. जाम की सूचना मिलने पर पुलिस अमला मौके पर पहुंचा और वहां मौजूद लोगों को आश्वासन देते हुए जाम खुलवाया. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान करीबन लगभग 3 घंटे तक यातायात प्रभावित रहा.

यह है मामला

बताया जा रहा है कि गांव की ढाई एकड़ जमीन पर कई सालों से नथ्थू कुशवाहा का कब्जा है लेकिन पटवारी रिकॉर्ड में यह शासकीय भूमि के तौर पर दर्ज है. आरोपी परशु यादव इसी जमीन को नथ्थू से छुड़ाना चाहता था, जिसको लेकर दोनों के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा था. मृतक किसान के परिजनों का आरोप है कि आरोपी नथ्थू को बाइक पर जबरन बिठाकर अपने साथ ले गए थे और बेरहमी से मारपीट की थी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने सुबह होते ही टीकमगढ़-सागर मार्ग पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close