विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi के इस बयान से शेयर मार्केट झूमा? एग्जिट पोल आने के बाद सेंसेक्स-निफ्टी में भारी उछाल

Stock Market: शेयर मार्केट के निवेशकों के मन यह शंका बनी हुई है कि क्या लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन भारतीय शेयर बाजार बंद रहेगा? हम आपको इसी के बारे में बता रहे हैं.

Read Time: 3 mins
PM Modi के इस बयान से शेयर मार्केट झूमा? एग्जिट पोल आने के बाद सेंसेक्स-निफ्टी में भारी उछाल

Share Market on Lok Sabha Election 2024 Results: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के नतीजे 4 जून, मंगलवार को घोषित होंगे. ऐसे में शेयर मार्केट (Share Market) में दिलचस्पी रखने वालों के जेहन में एक सवाल है कि क्या नतीजों के दिन यानी चार जून को शेयर मार्केट बंद रहेगा? वहीं NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शेयर मार्केट को लेकर बयान देकर खलबली मचा दी थी. पीएम मोदी (PM Modi) के इस बयान की चर्चा चारों तरफ थी. जिसकी वजह से शेयर मार्केट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

हालांकि, चुनाव के नतीजे आने से पहले ही शेयर मार्केट में भयंकर उछाल देखने को मिल रहा है. सोमवार सुबह शेयर मार्केट में बड़ा बूम देखने को मिला. सेंसेक्ट 2500 अंकों के उछाल के साथ खुला, जबकि निप्टी 1000 अंकों के उछाल के साथ खुला.

क्या बंद रहेगा शेयर बाजार?

आपको बता दें कि सामान्यतः भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के दो दिन बंद रहता है. शेयर मार्केट में यह छुट्टी शनिवार और रविवार को होती है. वहीं लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे, ऐसे में शेयर मार्केट के बंद होने की संभावना न के बराबर है. वहीं अगर आधिकारिक तौर पर देखा जाए तो शेयर मार्केट की आधिकारिक साइट पर 4 जून को अवकाश नहीं दिखाया गया है. ऐसे में यह तय है कि चुनाव नतीजों के दिन भारतीय शेयर बाजार खुला रहेगा और निवेशक इसमें ट्रेडिंग कर सकेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

PM मोदी के इस बयान से मची खलबली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत में शेयर मार्केट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की थी. पीएम मोदी के इस बयान (PM Narendra Modi Statement on Stock Market) ने बाजार में खलबली मचा रखी है. बता दें कि पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान कहा था, "जिस दिन चुनाव का नतीजा आएगा, आप हफ्ते भर में देखना कि भारत का स्टॉक मार्केट... उनकी प्रोग्रामिंग वाले सारे थक जाएंगे." बता दें कि पीएम मोदी के इस बयान के बाद शेयर मार्केट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - Exclusive: शेयर बाजार पर बोले PM मोदी, कहा-चुनाव नतीजे आने पर हफ्ते भर खूब होगी ट्रेडिंग

यह भी पढ़ें - PM Modi Interview: "भारत के लिए नए सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं", ब्यूरोक्रेसी को लेकर बोले-'रिक्रूटमेंट प्रोसेस...'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bloomberg Billionaires Index: गौतम अदाणी फिर बने एशिया के सरताज, मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ बने सबसे रईस शख्स
PM Modi के इस बयान से शेयर मार्केट झूमा? एग्जिट पोल आने के बाद सेंसेक्स-निफ्टी में भारी उछाल
election-results-2024- Amid the trends of BJP-Congress election results, the Indian stock market has seen its biggest drop in 4 years, know the state of the stock market, BSE-NSE live stock market updates
Next Article
Election Results 2024: रुझानों के बीच निवेशकों के 44 लाख करोड़ रुपये डूबे, शेयर मार्केट का बुरा हाल
Close
;