विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 15, 2023

सीएम शिवराज सिंह चौहान का अधिकारियों को निर्देश, ऑनलाइन फ्रॉड रोकने के लिए कदम उठाएं

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को ऐसी घटनाओं से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाने समेत अन्य सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

Read Time: 2 min
सीएम शिवराज सिंह चौहान का अधिकारियों को निर्देश, ऑनलाइन फ्रॉड रोकने के लिए कदम उठाएं
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान.
भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑनलाइन फ्रॉड की ठगी के शिकार हुए परिवार की आत्महत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को ऐसी घटनाओं से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाने समेत अन्य सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

सीएम चौहान ने साइबर क्राइम के संबंध में एक बड़ी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में डीजीपी सुधीर सक्सेना, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा, एडीजी ईंटेलिजेंस आदर्श कटियार, भोपाल पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी और मुख्यमंत्री के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी अंशुमन सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे थे.

इस बैठक में सीएम चौहान ने कहा कि ऐसी दर्दनाक घटनाओं से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाए. ये अभियान इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया पर चलाया जाए. अपराधियों को पकड़ने के लिए रणनीति बनाएं, उन्हें पकड़ने के लिए अभियान चलाए, जो लोग ऐसे मामलो में धमका रहे हैं, उन्हें भी पकड़ें. सीएम चौहान ने अधिकारियों से कहा कि जहां जरूरत हो, वहां भारत सरकार के साथ समन्वय करें.

भोपाल में इस बैठक के दौरान शहर पुलिस आयुक्त ने भोपाल में विगत दिनों हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक पूरे परिवार द्वारा आत्महत्या किए जाने से जुड़ी जानकारी भी साझा कीं. इसी दौरान लोन एप सहित इस तरह अन्य माध्यमों से हो रहे साइबर क्राइम पर भी चर्चा हुई.

बैठक में बताया गया कि बैंक के अलावा अधिकतर लोन एप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) से अधिकृत नहीं हैं. इस तरह के ज्यादातर बैंक एप विदेश से संचालित हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close